'बिहार सरकार के उदासीन रवैया के कारण केंद्रीय विद्यालय का संचालन मधेपुरा में नहीं हो पाया': रालोसपा

मधेपुरा जिला मुख्यालय के लक्ष्मीपुर मोहल्ला वार्ड संख्या 17 स्थित रामजानकी ठाकुरबारी के समीप राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला कार्यालय में प्रदेश महासचिव के द्वारा प्रेस वार्ता की गई.


 प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश महासचिव सुभाष प्रसाद सिंह ने मधेपुरा के वर्तमान सांसद दिनेश चंद्र यादव के द्वारा हाल ही में मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए मानव संसाधन मंत्री को ज्ञापन सौंपने पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे हंसी आती है सांसद जी के इस कार्य पर, चूंकि जिस समय राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा राज्य शिक्षा मंत्री थे उसी समय उनके द्वारा मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय के लिए स्वीकृति कराई गई थी और जिसके लिए केंद्रीय विद्यालय के संचालन हेतु यहां निरीक्षण करने टीम भी आई थी. उस समय तत्कालीन जिला अधिकारी मोहम्मद सोहेल के द्वारा प्रयास भी किया गया था. लेकिन बिहार सरकार के उदासीन रवैया के कारण आज तक केंद्रीय विद्यालय का संचालन मधेपुरा में नहीं हो पाया है.

 उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की सबसे पहली प्राथमिकता ही शिक्षा है और इसीलिए शिक्षा सुधार के लिए हम लोग लगातार लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि बिहार की वर्तमान सरकार नीतीश कुमार यह नहीं चाहते हैं बिहार के लोग शिक्षित हो, बिहार के लोग पढ़े लिखे क्योंकि जब लोग पढ़ लिखकर शिक्षित हो जाएंगे तो अपने अधिकार और हक के लिए आवाज उठाएंगे जो सरकार को कदापि मंजूर नहीं है. इसलिए हम लोग लगातार शिक्षा में सुधार वरना जीना बेकार के नारे के साथ इस लड़ाई को जारी रखे हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा में सुधार के लिए 26 नवंबर से पटना में राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के द्वारा अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ रहे हैं.

उन्होंने बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री ललित नारायण मिश्रा के अंत्येष्टि में सलामी देने के लिए चलाए गए सरकारी राइफल से एक भी गोली नहीं निकली. इससे यहां के अपराधियों को पता चल गया है कि सरकार के रायफल से गोली नहीं चलती है. वह सिर्फ दिखावा है और सुशासन के नाम पर सरकार खुद ही अपनी पीठ थपथपा रही है, इसलिए वह बेखौफ होकर पुलिस पर भी प्रहार कर रही हैं.
'बिहार सरकार के उदासीन रवैया के कारण केंद्रीय विद्यालय का संचालन मधेपुरा में नहीं हो पाया': रालोसपा 'बिहार सरकार के उदासीन रवैया के कारण केंद्रीय विद्यालय का संचालन मधेपुरा में नहीं हो पाया': रालोसपा  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.