ममता हुई शर्मसार: नवजात बच्ची को मुरलीगंज स्टेशन पर लावारिस हालत में रात में छोड़ा

ये दुनिया भी बड़ी अजीब है. कोई बच्चे के लिए तरसता है तो कोई ममता का गला घोंट कर बच्चे को लावारिस छोड़ जाता है, बिना इस बात की चिंता किये कि जिस नन्ही सी जान को उसने नौ महीने अपने खून से सींचा उसका आगे क्या होगा?


सोमवार को रात के 1:30 बजे मधेपुरा जिले के मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मचारियों द्वारा बच्चे के रोने की आवाज सुनी जा कर देखा तो एक एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में किसी ने छोड़ दिया था. रेल कर्मचारियों द्वारा उसे मुरलीगंज स्वास्थ्य केंद्र लाकर पालने में देकर चले गए. रात 1:30 बजे मौके पर मौजूद डॉक्टर लाल बहादुर ने जानकारी दी कि बच्ची को छोड़ने आए दो शख्स द्वारा पूछने पर उसने अपने आप को रेल कर्मचारी बताया. साथ ही लावारिस हालत में बच्चे को छोड़ जाने की बात बताई।

लावारिस बच्ची के बारे में मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया बच्ची पूर्णरूपेण स्वस्थ है साथी नाभि काटे जाने से लगता है कि किसी अच्छे नर्सिंग होम में बच्चे का जन्म हुआ है. उन्हें जानकारी होने पर उन्होंने मधेपुरा विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान मधेपुरा केंद्र को इसकी सूचना दी और वहां से आए आए कर्मचारी संतोष कुमार और सुधा द्वारा उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कुछ लिखित प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद अपने साथ लेकर चले गए.

बच्चों की देखभाल कर रही विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान केंद्र के संतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्ची पूर्णरूपेण स्वस्थ हैं और हमारे यहां से पिछले महीने भी एक बच्ची को उत्तराखंड से आए दंपतियों ने गोद लिया. वहीं झारखंड से भी आए डॉक्टर ने यहां से बच्ची को गोद लिया है।
ममता हुई शर्मसार: नवजात बच्ची को मुरलीगंज स्टेशन पर लावारिस हालत में रात में छोड़ा ममता हुई शर्मसार: नवजात बच्ची को मुरलीगंज स्टेशन पर लावारिस हालत में रात में छोड़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.