पांच लाख तक का इलाज फ्री: आयुष्मान भारत को सफल बनाने के लिए बैठक

आयुष्मान भारत को सफल बनाने के लिए आज मधेपुरा जिला के चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में सीएससी संचालक एवं आशा कार्यकर्ता की बैठक बुलाई गई। जिस में क्षेत्र के दर्जनों सीएससी संचालक एवं आशा कार्यकर्ता शामिल हुए।


इस अवसर पर प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि भारत सरकार की योजना आयुष्मान भारत वैसे लोगों के लिए है जिसकी आर्थिक गणना 2011 में आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और उक्त चयन सरकार द्वारा किया गया है। उन परिवार को आशा कार्यकर्ता द्वारा एक आयुष्मान भारत के एक लेटर दिया गया है। उस का एक गोल्डन कार्ड सीएससी सेंटर पर बनाया जाएगा और इस गोल्डन कार्ड से उस कार्ड में नामित किसी भी व्यक्ति की पांच लाख तक का इलाज फ्री में होगा। इस कार्ड का इस्तेमाल  बड़े निजी या सरकारी हॉस्पिटल में होगा। 

आशा कार्यकर्ता को निर्देश दिया गया कि आप लोग जमीनी कार्यकर्ता हैं आप लोग डोर टू डोर जाते है। आप लोगो को इस कार्ड की जानकारी दें और अपने नजदीकी सी एस सी सेंटर पर भेज कर गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए जागरूक करें । सी एस सी संचालक इस के लिए 30 रुपया प्रति कार्ड लेंगे। साथ ही साथ सी एस सी संचालक को कहा गया कि आप इस कार्य को तरजीह दें। ज्यादा से ज्यादा कार्ड बनाए। राशन कर के हिसाब से अभी तक 10 प्रतिशत भी गोल्डन कार्ड नही बना है। जिन लोगों को अगर आयुष्मान भारत का लेटर नही आया है और उनके पास राशन कार्ड है वह भी सी एस सी केंद्र पर चेक करवा सकते है कि उन का कार्ड बनेगा या नही। हो सकेता है कि किसी कारण उनके पास लेटर नही पहुंच पाया हो। आप लोगों से अपील है कि आप इस भारत सरकार के इस योजना को लोगों तक पहुचने का काम करें।

इस अवसर पर स्वास्थ्य प्रबन्धक मोहम्मद शहनवाज अंसारी, आशा मैनेजर आशा कुमारी,  नवनीत कुमार, नीरज कुमार रंजन, आरिफ आलम, मोहम्मद सनोवर, अजीत प्रिंस कुमार, मोहम्मद आफताब आलम, रवि कुमार, बिभाष ठाकुर, अजय कुमार, सत्यम कुमार ,मुकेश कुमार ,रामानन्द कुमार,  सभी आशा  फेसिलटर एंव सभी आशा दीदी मौजूद थे।
पांच लाख तक का इलाज फ्री: आयुष्मान भारत को सफल बनाने के लिए बैठक पांच लाख तक का इलाज फ्री: आयुष्मान भारत को सफल बनाने के लिए बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.