सीएचसी में स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

 मधेपुरा जिले के कुमारखंड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ वेद प्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी आशा फैसिलिटेटर, आशा कार्यकर्ता और सीएससी संचालक का एक दिवसीय बैठक सह उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। 


कार्यशाला में मौजूद आशा फैसिलिटेटर, आशा कार्यकर्ता और सीएससी संचालक को संबोधित करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सरकार के अति महत्वपूर्ण जन आकांक्षी योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सीएससी संचालक को गोल्डन कार्ड सह स्मार्ट कार्ड बनाने की जिम्मेवारी दी गई है । आशा कार्यकर्ता लाभुकों को स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए प्रेरित करें। 

मौके पर सीएससी  संचालक राकेश रंजन ने कहा कि आशा कार्यकर्ता लाभुक से कहें कि वे निर्धारित शुल्क 30 रूपये का भुगतान कर अपने अपने निकटतम सीएससी केंद्र पर पहुंचकर स्मार्ट कार्ड बनवा लें ।उन्होंने कहा कि स्मार्ट कार्ड धारी के परिवार के सदस्य देश के किसी भी सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पताल में 1 वर्ष में 5 लाख रूपये खर्च तक आने वाली बिमारी का इलाज स्मार्ट कार्ड के जरिए मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं। 

मौके पर सीएससी संचालक कुमार अजय, जितीन कुमार , ब्रजेश कुमार, नजामुद्दीन,  विकास कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे । 
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
सीएचसी में स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन सीएचसी में स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.