मामला अतिक्रमण हटाने का: जिला प्रशासन की नीति के खिलाफ सब्जी और फल विक्रेता का मौन प्रदर्शन

मधेपुरा में शहरी स्तरीय  फुटपाथ विक्रेता संघ जिला कमिटी नगर परिषद के तत्वावधान में गुरूवार को नगर परिषद और जिला प्रशासन की नीति के खिलाफ शहर के फुटपाथ  सब्जी, फल विक्रेता और ठेला चालक ने एक दिवसीय हड़ताल किया और मौन जुलूस निकाल  कर शहर भ्रमण कर विरोध दर्ज किया ।


साथ ही उन्होंने 12 अक्टूबर को जिला पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। जुलूस मे सब्जी, फल विक्रेता महिला पुरूष शामिल थे। मौन जुलूस का नेतृत्व जिलाध्यक्ष दिलीप पटेल ने किया । जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि नगर परिषद और  जिला प्रशासन  ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर फल और सब्जी विक्रेता के साथ अमानवीय  व्यवहार किया है ।

उन्होने कहा कि दशहरा पर्व के मौके पर अतिक्रमण हटाओ की कारवाई कर सब्जी और  फल विक्रेता की लाखों की क्षति की । सब्जी विक्रेता उधार लाकर बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं लेकिन  नगर परिषद और जिला प्रशासन रोजगार को छीनने का काम किया है । उन्होने चरणबद्ध आंदोलन  की घंटी देते हुए 12 अक्टूबर को डीएम के समक्ष विशाल प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। अध्यक्ष ने शहरवासियो से अनुरोध  किया कि थोड़ी कठिनाई को देखते हुए फुटपाथ विक्रेता को समर्थन दे।

जुलूस  मे संघ के सचिव चनदेशवरी मंडल, कोषाध्यक्ष  अशोक साह, उपाध्यक्ष मो॰ रउव, रीना देवी, सेफूल  खातून,  मो॰ कमरूउदधीन , मो॰जूवेर, मुन्नी खातून, सुमित्रा  देवी, मंजू देवी, दिलीप यादव, विभा देवी,रविन्द्र  साह, मो॰कुरवान, गो मुखिया, उल्लाउदधीन, सबिया खातून, गहिरा खातून सहित बड़ी संख्या में फल और सब्जी विक्रेता शामिल थे।
मामला अतिक्रमण हटाने का: जिला प्रशासन की नीति के खिलाफ सब्जी और फल विक्रेता का मौन प्रदर्शन मामला अतिक्रमण हटाने का: जिला प्रशासन की नीति के खिलाफ सब्जी और फल विक्रेता का मौन प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.