'दुर्गापूजा में शान्ति भंग करने वाले की खैर नहीं': शान्ति समिति की बैठक

दुर्गा पूजा शान्ति ,सौहार्दपूर्ण और भाईचारे तरीके से मनाये जाने को लेकर शुक्रवार को मधेपुरा सदर थाना परिसर मे शान्ति समिति की एक बैठक हुई जिसमें शहर के लोगों सहित मुख्य पार्षद, वार्ड पार्षद, सहित  विभिन्न पंडाल के प्रतिनिधिमंडल तथा राजनीतिक दल के नेता ने भाग लिया।


बैठक कीअध्यक्षता एसडीएम वृंदा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर एडीएम श्री लाल ने शान्तिपूर्ण आपसी भाईचारे के रूप  मे दुर्गा पूजा मनाने की अपील करते हुए  कहा कि पूजा के दौरान असमाजिक तत्वो, मनचले व नाबालिग युवक रेस ड्राइव करते नजर दिखे तो तत्काल प्रशासन को सूचना दे, ताकि उस पर नकेल कसते हुए उनके अभिभावक को जुर्माना किया जा सके।

उन्होने बैठक में शामिल विभिन्न पंडाल प्रतिनिधि मंडल को कहा कि डीजे का प्रयोग न करेंगे साथ ही रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक ध्वनि विस्तार  यंत्र का प्रयोग ऐसा करे जिससे किसी कि स्वतंत्रता में खलन न पड़े।
उन्होने कहा कि सभी पंडाल प्रतिनिधि पंडाल में अपने वोलेंटीयर को आई कार्ड दे साथ ही ऐसे युवक  का नाम और मोबाइल नम्बर प्रशासन  को उपलब्ध  करावे।

एसडीएम श्री लाल  ने कहा कि डीएम ने भवन निर्माण  विभाग और विद्युत् विभाग को आदेश दिया है कि वे सभी पंडाल और विघुत व्यस्था की जांच कर सुनिश्चित करे, ताकि ये निर्धारित हो सके कि पंडाल मजबूत है और पंडाल में विद्युत् व्यवस्था ठीक है। एसडीएम ने कहा कि सभी पंडाल  मे मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात रहेंगे और श्रद्धालुओं के लिए शहर में बेरिकेटिंग की व्यवस्था की जायेगी।

बैठक में बीडीओ आर्य गौतम, सीओ विरेन्द्र झा, थानाध्यक्ष  प्रशान्त कुमार, नगर पार्षद के उपाध्यक्ष आशोक यादव, उमेश  यादव, इन्द्र नील घोष, प्रमोद अग्रवाल, शौकत अली, गणेश गुप्ता, राहुल यादव, राजेश साह, विष्णु देव यादव विक्रम, अरविन्द यादव, वालेशवर चौधरी,कन्हैया गुप्ता, दिनेश यादव, अविनाश कुमार, सहित मिठाई, खोपेती, साहुगढ़ सहित शहर के तमाम पंडाल प्रतिनिधि ने भाग लिया।
'दुर्गापूजा में शान्ति भंग करने वाले की खैर नहीं': शान्ति समिति की बैठक 'दुर्गापूजा में शान्ति भंग करने वाले की खैर नहीं':  शान्ति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.