भटक कर आगरा पहुंचे मधेपुरा के बालक की पहचान हुई, मधेपुरा टाइम्स ने कराई पिता-पुत्र की फोन से बात, घर लौटेगा गजेन्द्र

ये हमारे लिए कोई पहला मौका नहीं था. इससे पहले भी हमने कई बिछुड़े को मिलाया है. करीब दो महीने पहले गायब हुए गजेन्द्र आगरा के पास एक गाँव में मुश्किलों में है और आज मधेपुरा टाइम्स ने उससे उसके पिता की बात करा दी है और अब परिजन उसे लाने जा रहे हैं.


घटनाक्रम इस प्रकार है कि आज दोपहर बाद मधेपुरा टाइम्स के सार्वजनिक मोबाईल नंबर पर आगरा से एक कॉल आता है जिसमें बताया जाता है कि यहाँ एक चौदह-पन्द्रह साल का लड़का भटककर आया है जो डरा-सहमा है और कुछ बता नहीं पा रहा है, पर उसके जेब से एक आधार कार्ड की कॉपी मिली है जो किसी प्रेमलाल शर्मा, ग्राम- रामनगर खावन, मधेपुरा की है. हमने चंद घंटे का समय लिया और फिर काम पर लग गए.

सबसे पहले हमने फोन पर लड़के से बात करने की कोशिश की. स्थानीय भाषा में बात करने पर वह कुछ सहज हुआ और अपना नाम गजेन्द्र बताया और अस्पष्ट ढंग से बताया कि उसके बड़े चाचा के दामाद चौसा थाना में चौकीदार है, हालाँकि ये बात पूरी तरह सही नहीं थी, पर हमारे लिए एक संकेत तो था ही. हमने सबसे पहले आगरा के उस शख्स से उस बच्चे को सुरक्षित रखने का अनुरोध किया जिसका पूरा भरोसा हमें मिल गया. इसके बाद हमारे चौसा रिपोर्टर आरिफ आलम ने कई घंटे की मशक्कत और भागदौड़ के बाद चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलगान पश्चिमी पंचायत के तुलसीपुर निवासी बिशो शर्मा के पुत्र के रूप में आगरा में फंसे गजेंद्र कुमार की पहचान कर ली और उसके घर पहुँच गए.

ये एक भावुक कर देने वाला पल था जब फोन पर पिता ने अपने बिछुड़े बेटे से बात की. बताया गया कि दो महीने पहले लड़का पंजाब से अपने भाई के पास से गायब हो गया था. जिसके बाद परिवार के लोग बेहद चिंतित थे. परिवार बेहद गरीब है और मजदूरी पर ही गुजारा चल पाता है. अब गजेन्द्र उर्फ़ गाजो के गायब होने और आगरा के पास के उस गाँव तक पहुँचने की पूरी कहानी तो बाद में पता चलेगी पर फिलहाल पिता को एक-दो दिनों के अन्दर ही अपने बिछुड़े बेटे से मिलन का अवसर प्राप्त होने होने वाला है.
(वि. सं.)

भटक कर आगरा पहुंचे मधेपुरा के बालक की पहचान हुई, मधेपुरा टाइम्स ने कराई पिता-पुत्र की फोन से बात, घर लौटेगा गजेन्द्र भटक कर आगरा पहुंचे मधेपुरा के बालक की पहचान हुई, मधेपुरा टाइम्स ने कराई पिता-पुत्र की फोन से बात, घर लौटेगा गजेन्द्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.