धूमधाम से होगा बाबा की नगरी में गणेश महोत्सव का आयोजन

मधेपुरा में सिंहेश्वर के राम जानकी ठाकुरबाड़ी में गणेश महोत्सव के लिए पूजा पंडाल सज धज कर तैयार हो गया है .


गणेश महोत्सव को लेकर गणेश पूजा समिति की एक बैठक राम जानकी ठाकुरबाड़ी परिसर में हुई, जिसमें गणेश पूजा को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका ने कहा कि इस बार गणपति बप्पा मोरया का 21 फीट की आकर्षक प्रतिमा ही महोत्सव के आकर्षण का केन्द्र रहेगा. 

मालूम हो कि राम-जानकी ठाकुरबाड़ी में गणेश महोत्सव लगातार 9 वर्षों से लोगों के आस्था का केंद्र बना हुआ है. इस बावत गणेश पूजा समिति के संरक्षक सुभाष राम ने बताया कि गणेश महोत्सव के लिए विशाल प्रतिमा का कार्य अंतिम चरण में है. पूजा का पंडाल सज कर अपनी अद्भुत छटा बिखेड़ना शुरू कर दिया है. वहीं गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार रमानी ने बताया कि सोमवार को 5 बजे बुद्धि के देवता भगवान श्री गणेश के जन्म के साथ ही सिंहेश्वर गणेश महोत्सव का आगाज होगा. उन्होंने बताया कि 3 सितंबर से 13 सितंबर तक हर साल की भांति इस साल भी साढ़े 7 बजे से भव्य आरती का आयोजन किया जाएगा, जिसमें समाज के सभी लोग उत्साह के साथ शामिल होते हैं. 

वहीं गणेश पूजा से लोगों का अद्भुत आस्था भी जुड़ गया है. हर गणेश महोत्सव के पहले या दूसरे दिन धन की देवी माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू को गणेश महोत्सव के पंडाल पर आकर बैठना, लोगों के आश्चर्य को बढ़ा रहा है. इस बार भी शनिवार को ही रात में तीनों पंडाल के गुम्बद पर एक माता लक्ष्मी के वाहन उल्लू को देखा गया. आस्था से जुड़े इस मंजर को देखने महिलाओं और पुरुषों की भीड़ लग गई. 

वहीं पहला पूजा का आयोजन रंजीत शर्मा के द्वारा किया जायेगा. मौके पर वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, इंद्रदेव स्वर्णकार, संजय गुप्ता, नरेश रमानी, विनोद साह, अमित भगत, ललन गुप्ता, सुमित वर्मा, प्रधान भारती, गोपाल कुमार, चंदन कुमार, मुकेश रमानी, अक्षय कुमार, मुरारी शर्मा, मुकेश सिंह, मुरली कुमार मौजूद थे.
धूमधाम से होगा बाबा की नगरी में गणेश महोत्सव का आयोजन धूमधाम से होगा बाबा की नगरी में गणेश महोत्सव का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.