मौत का अस्पताल: इलाज में लापरवाही के कारण दूसरे दिन फिर एक बच्चे की मौत, हंगामा

मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लगातार दूसरे दिन डॉक्टरों के द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने को लेकर 1 वर्षीय बच्चे की मौत हो जाने पर परिजनों के द्वारा गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य के डॉक्टरों के खिलाफ सिंहेश्वर सुपौल मुख्य पथ को जाम कर दिया.


जाम से यातायात बाधित हो गया और लोग अस्पताल कर्मी के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे. परिजनों ने बताया कि गुरुवार को मोहम्मद अरमान का 1 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अश्वत अचानक चौकी से गिर गया जिसके बाद उन्हें गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टरों के द्वारा उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया और हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. एंबुलेंस नहीं रहने के कारण  परिजन के द्वारा प्राइवेट गाड़ी को मंगाया गया. मगर डॉ ने बताया कि ऑक्सीजन के साथ ले जाना होगा जिस के लिए एम्बुलेंस की जरूरत है. परिजनों के द्वारा जब  एंबुलेंस की मांग की गई तो बताया गया कि एंबुलेंस नही है खराब है, सिंहेश्वर से आ रही है तब जाइएगा. इसी बात को लेकर लगभग डेढ़ घंटा बाद सिंघेश्वर से एंबुलेंस गम्हरिया पहुंची तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. इसी बात को लेकर परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ टायर जलाकर रोड जाम कर प्रदर्शन किया.

जाम की सूचना मिलते हैं प्रभारी थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद  दल बल के साथ जाम स्थल पर  पहुंचे, वहीं प्रखंड प्रमुख शशि कुमार की जाम स्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली एवं लोगों को समझा-बुझाकर जाम करवाने की कोशिश की, मगर परिजनों का कहना था कि जब तक जिला पदाधिकारी नहीं आएंगे तब तक जाम नहीं टूटेगा. जनप्रतिनिधि व प्रशासन के काफी समझाने बुझाने के बाद भी जाम नहीं टूटा. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया. साथ ही यह बताया कि गम्हरिया पीएससी में कार्यरत डॉ ज्यादातर समय प्राइवेट क्लिनिक पर देते हैं समय, जिसके चलते वह गम्हरिया पीएससी में सही से मरीज का इलाज नहीं करते. परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि जब डॉक्टर के खिलाफ बुधवार को औराही एकप्रहा निवासी सीता देवी के परिजनों द्वारा बच्चे की मौत को लेकर डॉक्टरों के खिलाफ प्रदर्शन किए तो डॉक्टरों व एएनएम के द्वारा उनके  परिजनों पर बेबुनियाद गम्हरिया थाना में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है और डॉक्टर के मनमानी के कारण गुरुवार को डॉक्टर खुद हड़ताल पर चले गए हैं.

लगातार 4 घंटा जाम रहने के बाद जनप्रतिनिधि  प्रखंड प्रमुख शशि कुमार  व जाप नेता विनय शंकर यादव व प्रशासन के द्वारा आश्वासन दिया गया कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं जांच टीम का गठन किया जाएगा. अंचलाधिकारी रमेश सिंह ने कहा कि जो भी दोषी पकड़ आएंगे उसे डॉक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
मौत का अस्पताल: इलाज में लापरवाही के कारण दूसरे दिन फिर एक बच्चे की मौत, हंगामा मौत का अस्पताल: इलाज में लापरवाही के कारण दूसरे दिन फिर एक बच्चे की मौत, हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.