बीईओ के स्थानांतरण पर विदाई समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श सिंघेश्वर मध्य विद्यालय परिसर में गुरुवार को स्थानांतरित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवल किशोर सिंह के स्थानांतरण पर शिक्षक समुदाय के द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। 


प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव के अध्यक्षता में आयोजित सम्मान समारोह सह विदाई समारोह के दौरान शिक्षक समुदाय के द्वारा उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही गई। मौके पर शिक्षक समुदाय की ओर से प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव एवं बिहार  प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला सचिव भुवन कुमार ने संयुक्त रूप से स्वागत करते हुए उन्हें बुके, डायरी ,कलम, शाल,  अंग वस्त्र, जूता ,घड़ी आदि उपहार स्वरूप भेंट किया। 

विदाई समारोह पर पूर्व बीईओ श्री सिंह ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें शिक्षक, अभिभावक एवं पदाधिकारियों का भरपूर सहयोग उन्हें प्राप्त हुआ है । जिसके लिए वे शिक्षक समुदाय का सदैव आभारी बने रहेंगे ।उन्होंने शिक्षकों से कर्तव्य के प्रति समय का अनुपालन कर सजग होकर बच्चों के बीच शिक्षा का दान करने की सलाह देते हुए कहा कि कुमारखंड के शिक्षक जब भी मुझे किसी भी समस्या के समाधान के लिए याद करेंगे ।मैं पूर्व की भांति उनके समस्या का समाधान करने के लिए सदैव तत्पर रहूंगा।  उन्होंने कहा कि ताउम्र मेरे मानस पटल पर कुमारखंड के सभी शिक्षक रहेंगे। मौके पर नव पदस्थापित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंगल पोद्दार ने कहा कि पूर्व के बीईओ नवल किशोर सिंह के क्रियाकलापों के अनुरूप ही शिक्षकों के सहयोग से शैक्षिक सुधार कार्य को आगे आगे बढ़ाने का प्रयास करूंगा । उन्होंने कहा कि दान करने वाले व्यक्ति दुनियां में सबसे बड़ा होता है । शिक्षक बच्चों के बीच शिक्षा का दान करते हैं। इसलिए शिक्षक विद्या रूपी दान करने वाले हैं.  शिक्षक अपने कर्तव्य का पालन करते हुए शिक्षा का दान कर प्रखंड, जिला ,राज्य और देश में कुमारखंड के धरती का नाम रोशन करने का काम करें। 

कार्यक्रम का संचालन जयप्रकाश यादव ने किया जबकि मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड सचिव संजीव कुमार सुमन, बीआरपी संजय कुमार यादव, सुबोध कुमार, रिटायर  एचएम परिमल कुमार, देवानंद यादव, अश्वनी पोद्दार, पूर्वी बीआरपी  ललन कुमार यादव,  संजय कुमार संजीव ,रविंद्र कुमार रवि, विकास कुमार सिंह, डीडीओ मोकीम मुद्दीन ,सीआरसीसी अनंत कुमार ,नीरज कुमार , रामविलास साह, मजहर आलम ,एचएम अजय कुमार, एमडीएम के पूर्व  साधन सेवी ओम प्रकाश कुमार,  रेखा कुमारी आदि ने भी संबोधित किया । सबों ने नव पदस्थापित बीईओ  मंगल पोद्दार से पूर्व के  बीईओ नवल किशोर सिंह के द्वारा शैक्षिक सुधार कार्य को आगे बढ़ाने की उम्मीद व्यक्त जाहिर की ।
बीईओ के स्थानांतरण पर विदाई समारोह आयोजित बीईओ के स्थानांतरण पर विदाई समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.