उपप्रमुख पर राजस्व कर्मचारी ने कराया प्राथमिकी दर्ज, पुराने पीड़ित अपने बयान से पलटे

मधेपुरा जिले के पुरैनी अंचल तहसील कचहरी पर शुक्रवार को भू लगान रसीद काटने के नामपर राजस्व कचहरी पर निजी तौर पर कार्य करने वाले तथाकथित मुंशी सह दलाल द्वारा घूस मांगने के आरोप के बाद उपप्रमुख द्वारा राजस्व कचहरी पर पहुँचने के बाद हुए हो हंगामा के बाद मामला और बिगड़ता ही नजर आ रहा है.


मामले में पहले पीड़ित विद्यानंद सिंह द्वारा राजस्व कचहरी पर तथाकथित रूप से मुंशी के तौर पर कार्य करने वाले सोनू झा एवं शम्भू यादव के विरूद्ध आवेदन देते हुए घटना का जिक्र कर उपप्रमुख के साथ उक्त दोनो के द्वारा मारपीट करने का आरोप एवं राजस्व कर्मचारी द्वारा उसी समय पुरैनी थाना में उपप्रमुख पर अभिलेख फाड़ने व मारपीट करने का आरोप लगाकर एक लिखित आवेदन दिया गया । उक्त मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है जिससे पुरैनी का राजनितिक तापमान बढ़ गया है। 

शनिवार को पुरैनी थाना में उपप्रमुख पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है जबकि थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि विद्यानंद सिंह ने अपना आवेदन वापस ले लिया. उसने लिखित दिया है कि बहकावे मे आकर हमने आवेदन दिया था। 

बहरहाल जो भी हो मामले मे प्रखंड का राजनीतिक ताना बाना बिगड़ता दिख रहा है वहीँ उपप्रमुख पर हुए प्राथमिकी पर एक भी पंचायत समिति सदस्य उपप्रमुख के पक्ष में खड़ा उतरते नही दिखाई दिये ।
ज्ञात हो कि पुरैनी अंचल तहसील कचहरी पर बीते 17 दिसम्बर को एसडीएम उदाकिशुनगंज ने भी बिचौलियो के खिलाफ शिकायत पाकर छापेमारी की थी तो बिचोलिये एसडीएम को देखते ही दिवाल कूद-कूद कर भागे थे और छापेमारी में दोनों रिकॉर्ड रूम खुला हुआ था और कर्मचारी शैलेंद्र यादव बिना सूचना का गायब था। एसडीएम ने बिना सूचना के राजस्व कचहरी से गायब रहनेवाले तत्कालीन कर्मचारी शैलेंद्र यादव पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट डीएम को भेजी थी जिसके बाद कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया था।
उपप्रमुख पर राजस्व कर्मचारी ने कराया प्राथमिकी दर्ज, पुराने पीड़ित अपने बयान से पलटे उपप्रमुख पर राजस्व कर्मचारी ने कराया प्राथमिकी दर्ज, पुराने पीड़ित अपने बयान से पलटे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.