जल्द ही खुलेगा मधेपुरा में सायबर थाना, सायबर अपराध के बढ़ रहे मामले पर लग सकेगा लगाम

अपराधिक  घटना समीक्षा  करने कोशी  प्रमंडल के डी॰ आई॰ जी॰ सुरेश प्रसाद चौधरी एसपी कार्यालय में  कहा कि बढ़ती लूट की घटना को लेकर पुलिस गश्त  के साथ साथ वाहन चेकिंग बढाने का आदेश एसपी को दिया गया है ।


डीआइजी उन्होने कहा कि सिंहेश्वर में व्यापारी से हुई लूट मामले में पुलिस कारवाई कर रही है । डी॰ आई॰ जी॰ श्री चौधरी ने कहा कि जिले मे फिलहाल हुई हत्या की घटना में पुलिस ने सभी मामले का उद्भेदन कर लिया है ।

उन्होने कहा कि सिंहेश्वर थाना क्षेत्र  में हुई हत्याकांड में कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी. पूछताछ में पता चला कि हत्या मे उनकी  संलिप्तता नहीं थी तो उन्हे छोड़ दिया गया है. पुलिस  का मानना है कि किसी मामले मे निर्दोष  नही फंसे ।

डीआईजी  ने कहा कि कुछ बदमाश के विरूद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजा जा रहा है । उन्होने  कहा कि शराब कारोबारी  जिन्होने अवैध शराब  बेचकर अकूत सम्पति अर्जित की. उनके सम्पति की जांच  की जा रही है अवैध कमाई का पता चलता है तो उनकी सम्पति जप्त की जायेगी।

जिले में सायबर क्राइम थाना खोले जाने के सवाल पर उन्होने कहा कि थाना का नोटिफिकेशन हो चुका है. जिसमे एक इंस्पेक्टर, तीन  सब इंस्पेक्टर, एक कम्प्यूटर अपरेटर, दो महिला पुलिस की पोस्टिंग होनी है ।
थाना मे बीस दिन बाद एफआईआर दर्ज होने के सवाल पर कहा कि डीआईजी ने थानाध्यक्ष  का बचाव करते हुए कहा कि थाना मुंशी  पीडित  को थानाध्यक्ष तक पहुंचने नहीं दे है । उन्होने पत्रकारो से कहा कि अगर ऐसा कोई  पीडि़त मिले तो उन्होने एसपी के यहां भेज दे या ऐसी जानकारी स्वयं एसपी को दे ।  
जल्द ही खुलेगा मधेपुरा में सायबर थाना, सायबर अपराध के बढ़ रहे मामले पर लग सकेगा लगाम जल्द ही खुलेगा मधेपुरा में सायबर थाना, सायबर अपराध के बढ़ रहे मामले पर लग सकेगा लगाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.