खुद के आशियाने के लिए तरसता बदहाली के आँसू रो रहा है मधेपुरा का इंजीनियरिंग कॉलेज

मधेपुरा में कई वर्षों से बदहाली का दंश झेल रहे बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय को नहीं है अपना कोई आशियाना. जिले के एस.एन.पीएम हाई स्कूल परिसर में भगवान भरोसे किसी तरह से महाविद्यालय चल रहा है.

पिछले कई वर्षों से घोर संसाधन के अभाव को लेकर आंसू बहा रहा है ये महाविद्यालय और यहाँ के छात्रों को हो रही है भारी परेशानी. हद की इंतहा तो ये है कि क्लास रूम तो दूर, महाविद्यालय में नहीं है छात्रावास की भी कोई उचित व्यवस्था. भाड़े के मकान में रहने को मजबूर है छात्र और छात्रा. वहीँ कॉलेज प्रबंधन के अधिकारी भी कई वर्षों से घोर संसाधन के अभाव का रोना रो रहे हैं. हालाँकि मधेपुरा डीएम ने कहा बीएन मंडल विश्वविद्यालय के बगल में निर्माण हो रहा है बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय का अपना भवन. अगले वर्षो तक महाविद्यालय के विभिन्न समस्याओं का निदान हो जाएगा.   


बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं को लेकर मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा कि महाविद्यालय के बच्चों को हो रही परेशानी लाजमी है. महाविद्यालय को तत्काल नहीं है अपना कोई आशियाना और ये वर्षों से एस.एन.पीएम हाई स्कूल परिसर में चल रहा है. फिलहाल मधेपुरा बीएन मंडल विश्वविद्यालय के नए कैम्पस के बगल में निर्माणाधीन है बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय का अपना भवन. छात्रों की समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है तत्काल एस.एन.पीएम हाई स्कूल परिसर में ही बन रहे भवन में आपसी सामंजस्य से बच्चों के लिए छात्रावास की उचित व्यवस्था कर दी जाएगी ताकि बच्चों की विभिन्न समस्याओं का निदान हो सके.

बहरहाल बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय के अपने भवन के निर्माण की दिशा में काफी तेजी से काम चल रहा है और हम उम्मीद रख सकते हैं कि अगले वर्षों तक महाविद्यालय की समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा.
खुद के आशियाने के लिए तरसता बदहाली के आँसू रो रहा है मधेपुरा का इंजीनियरिंग कॉलेज खुद के आशियाने के लिए तरसता बदहाली के आँसू रो रहा है मधेपुरा का इंजीनियरिंग कॉलेज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.