कोशी शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण की तैयारी शुरू, बेहद ख़ास होगा इस बार का कार्यक्रम

गत वर्ष बेहद चर्चित रहे कोशी शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण की तैयारी के लिए स्थानीय एम० एल० टी० कॉलेज में शहर के युवाओं, बुद्धिजीवियों एवं प्रतिनिधियों की एक बैठक रविवार को आयोजित की गई। 


बैठक में पिछले वर्ष के कार्यक्रम के परिणामों पर चर्चा हुई। इसमें एक स्वर से पिछले वर्ष के सभी मुद्दों पर आए विचारों को सार्वजनिक करने का निर्णय लिया गया। वक्ताओं ने शहर के युवाओं को नशामुक्ति के लिए जागरूक करने पर विशेष सत्र आयोजित करने पर बल दिया। 

इसके साथ ही कोसी क्षेत्र में किसानी की समस्या, उद्यमिता एवं रोजगार, कोसी क्षेत्र के सांस्कृतिक एवं शौक्षणिक इतिहास, करियर काउंसिलिंग विषयों पर विशेष परिचर्चा करने का प्रस्ताव पेश किया गया।  कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्रों से छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही कार्यक्रम से पूर्व लेख प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता एवं युवा संसद की कार्यशाला सभी विद्यालयों में आयोजित किया जाएगा। विभिन्न विषयों पर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी। 

मुखिया शांति चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक का संचालन सोमू आनंद ने किया। बैठक में प्राचार्य डॉ० के एस० ओझा०, पुनीत आनंद, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सिद्धार्थ सिद्धू, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुदीप कुमार सुमन, मोनू झा, सत्यप्रकाश, शिंकु आनंद, बिजय बसंत, रौशन झा, शैलेन्द्र शैली, सोनू तोमर दीपनारायण ठाकुर, अभिनव कुमार, शैलेश झा, एमएलटी कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष नन्हें सिंह, राजीव रंजन साह अमन कुमार बिट्टू, रमन झा, नंदन कुमार, राहुल झा, अमित कन्हैया, हिमांशु झा, आदर्श, प्रशांत, शिवम, कृष्णा, अनुज समेत दर्जनों युवा मौजूद थे। (नि. सं.)
कोशी शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण की तैयारी शुरू, बेहद ख़ास होगा इस बार का कार्यक्रम कोशी शिखर सम्मेलन के दूसरे संस्करण की तैयारी शुरू, बेहद ख़ास होगा इस बार का कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.