पति-पत्नी की सरकार ने 15 वर्षों तक कुशासन कर किया था राज्य का बेड़ा गर्क: नीतीश

मधेपुरा में गुरुवार को स्थानीय रासबिहारी उच्च विद्यालय के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवानऔर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ आकर अपनी उपलब्धियों को गिनाया और विगत 13 सालों के विकास कार्यों का ब्योरा देते हुए मेहनताने  के रूप में जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के लिए वोट मांगा।


इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मोदी सरकार पर लगाए जा रहे हैं इस आरोप को निराधार बताया कि आरक्षण के साथ कोई छेड़छाड़ की जा रही है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं पिछड़ी जाति से आते हैं और वह आरक्षण में कभी कोई गड़बड़ी नहीं करने वाले हैं । इसे विरोधियों द्वारा फैलाई जा रही अफवाह बताते हुए उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ी जाति के साथ उच्च वर्ग को भी हम लोगों ने 10% आरक्षण देकर सब को संतुष्ट करने का काम किया है।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने संक्षिप्त  भाषण में यह कहा कि नरेंद्र मोदी ही हमारे नेता हैं और वही प्रधानमंत्री बनेंगे । उन्हीं के नेतृत्व में देश का चतुर्दिक विकास हो रहा है और हमारे प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव यह उन्हीं का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इसलिए उन्हें अधिकाधिक मतदान कर विजयी बनावे।

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले 13 वर्ष की अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कहा कि देश का विकास दर अभी 7% है और बिहार का विकास दर 11% है ।केंद्र सरकार राज्य सरकार को अधिकाधिक संसाधन उपलब्ध कराकर बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने जा रही है। बिहार की जनता देख चुकी है कि पति पत्नी की सरकार ने राज्य में 15 वर्षों तक कुशासन कर राज़ का बेड़ा गर्क कर दिया था। लेकिन हमारी सरकार ने पिछले 13 वर्ष से लगातार मेहनत कर राज्य को विकास की पटरी पर चढ़ा दिया है। मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से हमारे प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव कोसी के विकास के लिए लगातार कार्य करते रहे हैं जिसे आप लोग भली-भांति जानते होंगे।

 इस अवसर पर जेल में बंद बिहार पीपुल्स पार्टी के नेता आनंद मोहन के निर्देश पर उनके समर्थकों ने एनडीए का साथ देने का वचन दिया और मंच पर आकर उनके नेता बबलू सिंह और ध्यानी यादव ने इसकी घोषणा की। 

इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ रमेंन्द्र कुमार रवि, पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, मंत्री रमेश रिषिदेव, विधान पार्षद ललन शर्राफ सहित अन्य स्थानीय नेता भी उपस्थित थे ।

मंच संचालन जदयू के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र नारायण यादव ने किया जबकि भाजपा के जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, आनंद मंडल, पूर्व अध्यक्ष अनिल यादव, त्रिभुवन मंडल आदि के साथ जदयू के स्थानीय नेता सत्यजीत यादव, डॉ नीलाकान्त, गुड्डी देवी, बुलबुल सिंह, व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अशोक कुमार चौधरी सहित दर्जनों नेताओं ने भी  संबोधित किए । धन्यवाद ज्ञापन लोजपा के जिला अध्यक्ष ने किया।
(सभी फोटो: मुरारी सिंह)
पति-पत्नी की सरकार ने 15 वर्षों तक कुशासन कर किया था राज्य का बेड़ा गर्क: नीतीश पति-पत्नी की सरकार ने 15 वर्षों तक कुशासन कर किया था राज्य का बेड़ा गर्क: नीतीश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.