'पीएम मोदी कर रहे सेना पर राजनीति': पप्‍पू यादव लड़ेंगे मधेपुरा से चुनाव

पटना में जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे सेना पर राजनीति कर रह रहे हैं। यह देश के लिए सही नहीं है। 


अपने पटना आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान पप्‍पू यादव ने विंग कमांडर अभिनंदन का अभिनंदन किया और देश के पराक्रमी सैनिकों का आभार प्रकट किया। उन्‍होंने कहा कि बीते घटना क्रम में एक ओर जहां पाकिस्‍तान की असेंबली में वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने विपक्ष का सम्‍मान किया और उनके सामने झुक गए। लेकिन उसी वक्‍त हमारे देश के प्रधानमंत्री देश भर में घूम – घूम पर देश भर में विपक्ष को गाली देने में व्‍यस्‍त थे। वे विपक्ष से मदद की उम्‍मीद भी करते हैं और दूसरी ओर उनको गाली भी दे रहे हैं। यह सही नहीं है।

पप्‍पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा कि आज उनके लिए देश जीतना जरूरी है या चुनाव ? आज देश को मजबूत करना ज्‍यादा जरूरी है या भाजपा का बूथ जीतना ? सत्ता में वापसी ज्‍यादा जरूरी है या अभिनंदन की वापसी ? सांसद ने कहा कि हमें भारतीय सैनिकों पर गर्व है। हमारे देश की सेना दुनिया में सबसे ज्‍यादा मजबूत है। क्‍या यह सिर्फ चार साल की देन है या पिछले 70 साल के भारतीय जनता के समर्पण या विश्‍वास की देन है। किसकी देन है। मिराज जैसे फायटर जेट किसकी देन है। उन्‍हें बताना चाहिए कि चार साल में क्‍या मिला देश को नफरत और भय के लिए। उन्‍होंने कहा कि आप सत्ता के लिए हमारे सैनिकों का इस्‍तेमाल नहीं कर सकते। सैनिक देश के निर्माण और मानवता को बचाने के लिए हैं। राजनीतिकरण के लिए नहीं। जब का‍रगिल की लड़ाई हुई, तब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सेना पर राजनीति नहीं की। सेना का मनोबल बढ़ाया।

गिरिराज सिंह को मिराज की जगह भेजें पाकिस्‍तान 

उन्‍होंने मीडिया पर भी हमला बोला और कहा कि जल सेना, थल सेना और वायु सेना के बाद अब नरेंद्र मोदी के गुणगान में मीडिया सेना खड़ी हो गई है। उन्‍होंने भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह को मिराज की जगह पाकिस्‍तान भेजने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि अभिनंदन पर आज दुनिया को गर्व है। लेकिन भाजपा की रैली नहीं रूकी। उन्‍होंने पूछा कि पुलवामा हमले में आरडीएक्‍स कहां से आये और इसमें किनकी संलिप्‍तता रही। इस पर आज कोई चर्चा नहीं। इंटेलिजेंस के फेल्‍योर पर कोई चर्चा नहीं। हम जानना चाहते हैं कि कब अजहर मसूद को मारेंगे, वे बतायें।

लड़ेंगे मधेपुरा से चुनाव 

पप्‍पू यादव ने कहा कि लोक सभा चुनाव में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं। कोई पार्टी ये न बतायें कि कौन किस सिंबल पर चुनाव लड़ेगा। सभी अपनी पार्टी में सलाहकार बनें। हमारे लिए बिहार आत्‍मा है। कोसी – सीमांचल मेरे लिए मां और मौसी है। हम महागठबंधन की मजबूती के पक्ष में हैं और बधाई गठबंधन की जीत की देंगे। वहीं, संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सह पूर्व मंत्री अखलाक अहमद ने कहा कि हम शुरू से समाजवादी विचार धारा और सेकुलर फोर्स के साथ जुड़े हैं। वर्तमान राजनीतिक परिस्थित में जन अधिकार पार्टी (लो) किसी भी परिस्थिति में विलय नहीं करेंगे। उन्‍होंने कहा कि पार्टी मधेपुरा लोकसभा सीट से किसी भी हालत में चुनाव लड़ेगी और उम्‍मीदवार पप्‍पू यादव ही होंगे। हम आज भी इस सीट पर पूरी ताकत लगायेंगे और पूर्णिया भी विचारणीय है। (वि.)
'पीएम मोदी कर रहे सेना पर राजनीति': पप्‍पू यादव लड़ेंगे मधेपुरा से चुनाव 'पीएम मोदी कर रहे सेना पर राजनीति': पप्‍पू यादव लड़ेंगे मधेपुरा से चुनाव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.