भारतीय वायु सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए हवाई हमले पर जिले भर में जश्न: विजय जुलूस

वायु सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए हवाई हमले पर खुशी का इजहार जहाँ देश भर में किया जा रहा है वहीँ मधेपुरा में भी जिले भर में जश्न मनाया जा रहा है और विजय जुलूस निकालकर लोग ख़ुशी का इजहार कर रहे हैं.


मधेपुरा जिला मुख्यालय में भी सैंकड़ों युवाओं ने शौर्य जुलूस निकाल कर पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना के लिए जमकर नारे लगाये.
मुरलीगंज के सभी युवाओं के द्वारा आज दिन के तीन बजे गोलबाजार के गौतम शारदा पुस्तकालय से गाजे बाजे के साथ डीजे के धुनों पर वंदे मातरम भारतीय सेना वायु सेना जिंदाबाद के नारे लगते युवाओं की टोली निकली. भारतीय सेना के इस शौर्यपूर्ण कार्य को सभी लोगों ने सराहा. कहा कि पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ जवानों के शहादत का बदला आज भारतीय वायु सेना के जवानों ने पाक अधिकृत कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को ध्वस्त कर ले लिया । भारतीय वायुसेना के सूत्रों के अनुसार, 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाया और इसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया। इसमें कई सौ आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. 


इस अवसर पर युवाओं ने विजय जुलूस भी निकाला. विजय जुलूस निकल कर ब्याहुत धर्मशाला अग्रसेन भवन, हाट बाजार, मेन रोड, मिडिल स्कूल चौक, दुर्गा स्थान जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक, हरिद्वार चौक काशीपुर होते हुए पुन: गौतम शारदा पुस्तकालय पहुंचकर सभा के रूप में परिणत हुआ जहाँ लोगों ने भारतीय सेना के उपलब्धियों पर अपने-अपने विचार रखे. 


उधर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद वीर जवान की शहादत का बदला लेने पर बिहारीगंज प्रखंड वासियों ने सैनिकों को प्रोत्साहित करने के लिए एक भव्य तिरंगा यात्रा बिहारीगंज उच्च विद्यालय के मैदान से निकालकर पूरे बाजार का भ्रमण किया. लोगों ने अपने पराक्रमी सैनिकों की जमकर तारीफ की. लोगों ने नारा लगा कर वीर सैनिको आप आगे बढ़ो, हम आपके साथ हैं, भारत माता की जय, वीर शहीद अमर रहे आदि नारों के साथ लोगों ने जमकर आतिशबाजी की तथा सरकार की भी सराहना की. तिरंगा यात्रा समापन के बाद सभी लोगों ने जवाहर चौक पर कमल ज्योति कार्यक्रम के तहत एक दीप शहीदों के नाम दीप से भव्य सजावट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

(मधेपुरा टाइम्स टीम)
भारतीय वायु सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए हवाई हमले पर जिले भर में जश्न: विजय जुलूस भारतीय वायु सेना द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए हवाई हमले पर जिले भर में जश्न: विजय जुलूस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.