मधेपुरा आई टी आई का अपहृत छात्र गोपालगंज से बरामद: तीन बदमाश गिरफ्तार

मधेपुरा के अपहृत आई टी आई का छात्र रोबिनस को पुलिस ने 48 घंटे में गोपालगंज जिले  से बरामद करने में एक बड़ी सफलता हासिल की है । पुलिस ने तीन अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार किया है ।


एसपी संजय कुमार ने सदर थाना मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन करते हुए बताया कि  घटना 31 जनवरी की है जब अपहृत ट्यूशन करने एक कोचिंग जा रहा था ।
एसपी श्री कुमार ने वताया कि अपहृत रोबिनस ने बताया कि वह शहर मे दो जगह ट्यूशन करता था. उस दिन वह एक ट्यूशन करने के बाद साइकिल से दूसरा ट्यूशन करने जा रहा था कि कालेज चौक के पास जयपालपट्टी निवासी सह मेरा दोस्त कुन्दन जबरन घुमाने के नाम पर स्कार्पियो पर बैठा लिया । गाड़ी मे पांच लोग सवार थे। वे मुजफ्फरपुर लेकर चले गये और रास्ते मे मेरा मोबाइल छीन लिया ।
एसपी ने बताया कि रोबिनस के मोबाइल से उनके पिता से पांच लाख रुपए की फिरौती मांगी थी और साथ ही धमकी दिया था कि अगर पुलिस को सूचना दोगे तो रोबिनस की हत्या कर देंगे. साथ ही यह भी कहा था कि रूपये कहां लेंगे फोन का इंतजार कीजिए ।

एसपी संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते सदर थाना में केस दर्ज कर थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व मे सब इंस्पेक्टर महेश रजक, अरूण कुमार सिंह, कमांडो विपिन, चुनमुन सिंह, विकास, डब्लू, राजेश और अमर को शामिल किया । 

टीम ने बदमाश का मोबाइल लोकेशन लिया तो उनका लोकेशन मुजफ्फरपुर था. टीम मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई. टीम के साथ अपहृत का भाई दिगम्बर भी था. घटना की जानकारी मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान सहित सम्बन्धित पुलिस को सूचना दे दी ।

बताया कि बदमाश ने 1 फरवरी को शाम में फिरोती की रकम लेने उनके भाई से सम्पर्क किया फिर मुजफ्फरपुर के बस स्टैंड रूपये लेकर आने का समय और जगह बताया. जब वहां टीम पहुंची तो बदमाश ने गोपालगंज के पीपरा कोठी डूमरिया पुल के पास रूपये आने को कहा । कमांडो ने जगह पर पहुंचकर जाल बिछा कर नाकेबंदी की. इसी दौरान एक बाइक से तीन बदमाश रूपये लेने आया. कथित रूपये से भरा बैग जैसे ही उसने उठाया कि पुलिस ने तीनों बदमाश को धर दबोच लिया । गिरफ्तार बदमाश ने पूछताछ में बताया कि अपहृत रोबिनस को गोपालगंज जिले के  विरोल थाना के मिर्जापुर गांव के रामबाबू के घर में छिपाकर रखे हुए है. टीम ने तत्काल रामबाबू के घर छापामारी कर अपहृत को बरामद कर लिया ।

बताया कि गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ में जो खुलासा हुआ काफी चौंकाने वाला  निकला । एसपी ने बताया कि घटना को अंजाम देने मे तीन जिले के बदमाश के अलावे दो गोपालगंज के मिर्जापुर के शामिल थे । गिरफ्तार बदमाश में से एक मिर्जापुर के विनोद यादव, राम बाबू जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी के कुन्दन कुमार और दीपक कुमार, शंकरपुर थाना क्षेत्र के बरयाही गांव का नीतीश कुमार शामिल है.

एसपी ने बताया कि पूछताछ मे पता चला कि  घटना को अंजाम देने के लिए दो दिन से मिर्जापुर के रामबाबू, विनोद यादव और नीतीश शहर के एक लॉज में रह कर रेकी करने के बाद कुन्दन से मिलकर घटना को अंजाम दिया. कुन्दन का दोस्त रोबिनस था । रामबाबू के स्कार्पियो से अपहृत को ले गया था   । उन्होने बताया कि रामबाबू और नीतीश पूर्व से परिचित है, नीतीश का रिश्तेदार दीपक है. दीपक का सम्बन्ध कुन्दन से है और पाँचों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया ।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश विनोद भोजपुरी फिल्म का कलाकार है, नीतीश के खिलाफ भी केस दर्ज है। एसपी श्री कुमार ने पुलिस को मिली सफलता पर टीम मे शामिल पुलिस पदाधिकारी और कमांडो को पुरस्कृत करने की बात कही है । 
मधेपुरा आई टी आई का अपहृत छात्र गोपालगंज से बरामद: तीन बदमाश गिरफ्तार मधेपुरा आई टी आई का अपहृत छात्र गोपालगंज से बरामद: तीन बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.