संयुक्त छात्र संगठन ने दूसरे चरण के आंदोलन का किया शंखनाद: बताया कुलपति को छात्र विरोधी

मधेपुरा में बी एन मंडल विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ संयुक्त छात्र संगठन ने दूसरे चरण के आंदोलन का आज शंखनाद करते हुए एक दिवसीय धरना विश्वविद्यालय मुख्यालय में दिया। 


छात्र नेताओं ने एक स्वर में विश्वविद्यालय प्रशाशन की कार्यशैली की निंदा करते हुए कहा कि कुलपति को छात्रहित की जरा भी चिंता नहीं है वो अपने आपको महिमामंडित करने में व्यस्त हैं, जो दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। छात्र नेताओं ने कहा कि लंबे अरसे से छात्र संगठनों ने छात्रहित के मामले में सम्मान पूर्वक मुलाकात कर कारवाई की मांग की और हर बार कुलपति ने झूठा आश्वासन देकर छलावा किया है। अब इस छलावे को और बर्दास्त नहीं किया जा सकता। लंबे- लंबे वादे करने वाले कुलपति अपने लगभग दो वर्ष के कार्य काल में नामांकन और परीक्षा को पटरी पर नहीं ला सके। छात्र नेताओं ने कहा कि समान विचारधारा के सभी छात्र संगठन मांग पूरी नहीं होने तक क्रमबद्ध आंदोलन को जारी रखेंगे। 

वर्षों गुजर जाने के बाद प्री पी एच डी की परीक्षा नहीं लेने, गर्ल्स हॉस्टल शुरू नहीं करने, परीक्षा विभाग की अनगिनत खामियों के उजागर होने के बाद भी सुधार की पहल नहीं करने, नरेंद्र श्रीवास्तव मामले में कार्रवाई करने सहित पूर्व प्रेषित आठ सूत्री मांगों पर कार्रवाई नहीं होने तक आंदोलन विभिन्न रूपों में जारी रहेगा। छात्र नेताओं ने कहा कि कुलपति की मनमानी को और बर्दास्त नहीं किया जा सकता है क्योंकि उनका रवैया तानाशाही होता जा रहा है और वो चापलूसों के शिकार हो चुके हैं। 

छात्र नेताओं ने कहा कि दूसरे चरण के तीसरे दिन विश्वविद्यालय मुख्यालय में एक दिवसीय भूख हड़ताल कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे और पहल नहीं होने पर आगे के आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार करेंगे।

धरना पर छात्र राजद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष  संजीव कुमार, टी पी कॉलेज काउंसिल मेंबर सोनू यादव, इशा असलम, टी पी कॉलेज काउंसिल मेंबर नवनीत यादव, जापानी यादव, एन एस यू अाई जिलाध्यक्ष निशांत यादव, बी भी एम वि वि अध्यक्ष मुन्ना कुमार, जिलाध्यक्ष राहुल पासवान,ए अाई एस एफ वि वि प्रभारी हर्ष वर्धन सिंह राठौर, जिला सह सचिव सौरभ कुमार, पी एस कॉलेज अध्यक्ष नीतीश कुमार, टी पी कॉलेज काउंसिल मेंबर ऋषिकेष विवेक, शिवशंकर, बमबम, ललटू, नीरज, भवेश, अजित, अमित सहित अन्य मौजूद थे।
(नि. सं.)
संयुक्त छात्र संगठन ने दूसरे चरण के आंदोलन का किया शंखनाद: बताया कुलपति को छात्र विरोधी संयुक्त छात्र संगठन ने दूसरे चरण के आंदोलन का किया शंखनाद: बताया कुलपति को छात्र विरोधी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.