बाबूजी धीरे चलना, मुश्किल है इन सड़कों से गुजरना: मुन्द्रिका बस पलटी, आधा दर्जन यात्री घायल, बड़ी अनहोनी टली

भागलपुर से मधेपुरा जा रही मुन्द्रिका ट्रेवल्स यात्री बस अचानक एसएच 58 उदाकिशुनगंज-चौसा मार्ग पर पुरैनी के अखाड़ा चौक और अम्बेदकर चौक के बीच पलट गई। दुघर्टना में आधा दर्जन यात्री चोटिल हो गए हालांकि दुर्घटना में तीन यात्री को गंभीर चोट आयी है। 


गनीमत थी कि सड़क खराब होने से बस की गति तेज नहीं थी।वरना बड़ा हादसा हो सकता था।यह दुघर्टना दोपहर 11 बजे के आसपास की है। दुर्घटना को देख आसपास मौजूद लोग तत्काल हरकत में आ गए।

स्थानीय लोगों के प्रयास से बस से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। मौके से बस के चालक व खलासी फरार हो गए।

सूचना पर पुरैनी थाना पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच की आधा दर्जन घायलों को इलाज के लिए पुरैनी अस्पताल पहुंचाया। घायलों में मधेपुरा के पड़रिया चांदनी चौक निवासी लल्टू ॠषिदेव, नाथनगर भागलपुर के प्रवीण कुमार साह, झंझरी ग्वालपाड़ा निवासी मोहम्मद इमरान को गंभीर चोट आयी हैं। इनके अतिरिक्त करीब आठ दस लोगों को भी मामूली चोटें लगी है। सभी घायलों का प्राथमिक उपचार पुरैनी अस्पताल में किया गया। 
चिकित्सक डॉ. अमित कुमार के अनुसार सभी घायल खतरे से बाहर है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई। घायलों का बयान दर्ज किया। पुलिस ने दुघर्टनाग्रस्त बस को जब्त कर लिया है। मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि घायलों का फर्द बयान के आलोक में जांच करते हुए कार्रवाई आरंभ कर दिया गया है।

विदित हो कि उदाकिशुनगंज से चौसा भटगामा जिरोमाइल तक सड़क पिछले कई वर्षों से जर्जर स्थिति में है. सड़क पर उभरे बड़े-बड़े गड्ढों को बचाने में अक्सर दुर्घटनाओं की खबर सुर्ख़ियों में होती है. आज हुयी दुर्घटना भी सड़क की खराबी से ही बतायी जाती है।

बता दें की उदाकिशुनगंज अनुमंडल के चौसा चौक से पुरैनी होते हुए भटगामा तक  ये सड़क बेहद खस्ताहाल होने के साथ-साथ खतरनाक है। सड़क पर जगह जगह बन चूके बड़े बड़े गड्ढे हरपल मौत को दावत दे रही है और यह सड़क हादसो का डगर बन गया है। पदाधिकारी गहरी नींद मे है क्षेत्र के नेता बस वर्षों से आश्वासन की घुट्टी पिलाकर लोगो को झुठी आस मे सड़क अब बन जाएगी तब बन जाएगी कहकर दिलाशा दे रहे है जानकारी अनुसार उक्त सड़क एसएच 58 के नाम से अब फाइलो मे जानी जाती है जबकी इसके इतर सड़क देखकर आप अगर इस क्षेत्र के वासी है तो खूद को शर्मसार महसूस करेंगे क्योंकि सड़क के नाम बड़े है एसएच 58 लेकिन सड़क महज 8 फुटिया पगडंडी सी वो भी बदहाल जर्जर होकर अपनी बेबसी की आंसू रो रही है।

जर्जर खस्ताहाल सड़क से नाराज ग्रामीणों ने लगाए स्थानीय विधायक व सांसद मुर्दाबाद के नारे

उदाकिशुनगंज से चौसा भटगामा तक बदहाल जर्जर पगडंडी सी सड़क एवं जिला मुख्यालय जाने वाली एनएच 106 की बदहाली से आक्रोशित ग्रामीणों ने बस पलटने की खबर पाकर दुर्घटना स्थल पर करीब एक घंटे सड़क जाम करते हुए जमकर स्थानीय प्रशासन सहित विधायक व सांसद के खिलाफ नारेबाजी की। राजद प्रखंड रामजी यादव के नेतृत्व में घंटो सड़क जाम रहा स्थानीय प्रशासन के पहल पर आवागमन प्रारंभ हुआ।इस दौरान राजद प्रखंड अध्यक्ष ने राज्य व केन्द्र सरकार को आड़े हाथो लिया साथ ही साथ स्थानीय विधायक व सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी किया। 

सफर वाहन चालकों के लिए साबित हो रहा है काल

तीस किलोमीटर का सफर वाहन चालकों के लिए काल साबित हो रहा है. पगडंडी सी महज 8 फुटिया सड़क पर प्रतिदिन हजारों ओवरलोड ट्रकों के आवागमन से जहां सड़क गड्ढे मे तब्दील हो गयी है. वहीं इसके साथ सड़क पर घुमावदार मोड़ होने से वहाँ किसी प्रकार का साइन-बोर्ड नहीं होने की वजह से अनजान वाहन चालक भी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. पी. डब्लू.डी. की अनदेखी का खामियाजा वाहन चालकों को अपनी जान जोखिम मे पड़ रही है.

जनप्रतिनिधियों के झूठे वादों की खुली पोल

अनुमंडल क्षेत्र के लोगों का कहना है कि इस सड़क के बारे में कई बार जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया है. प्रतिनिधि ने सड़क बनने का आश्वासन भी दिया है. मगर जनता का कहना है कि जनप्रतिनिधियो ने झूठे वादे कर-कर के कई दशक बिता दिये हैं. अब देखना बाकी है कि इस बार भी सड़क का चौड़ीकरण होता है या फिर नहीं.
बाबूजी धीरे चलना, मुश्किल है इन सड़कों से गुजरना: मुन्द्रिका बस पलटी, आधा दर्जन यात्री घायल, बड़ी अनहोनी टली बाबूजी धीरे चलना, मुश्किल है इन सड़कों से गुजरना: मुन्द्रिका बस पलटी, आधा दर्जन यात्री घायल, बड़ी अनहोनी टली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.