नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में आएँगी आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री कालिन्दी भारती

आगामी 15 दिसंबर से 23 दिसंबर तक मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में ज्ञानयज्ञ दिव्य जागृति संस्थान द्वारा आयोजित होने वाली नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के निर्माण स्थल पर तैयारी का जायजा लेने प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी एवं मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार निर्माण स्थल पर पहुंचे.


दिव्या जागृति संस्थान के प्रतिनिधि यादवेंद्रानंद महाराज से कार्यक्रम एवं प्रवचन स्थल मुरलीगंज गोल बाजार मवेशी अस्पताल के समीप पर चल रहे मंच निर्माण से संबंधित जानकारी ली प्रवचन को सुनने के लिए आने वाले श्रद्धालु की संख्या के विषय में भी पूछताछ की.
मौके पर यादवेंद्रानंद महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि इस भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में लगभग 15 से 20000 हजार भक्तजनों के बैठने के लिए पंडाल की व्यवस्था की जा रही है जिसमें आगंतुक भक्तजनों के लिए महिला एवं पुरुष वर्ग के लिए अलग-अलग व्यवस्था होगी.

उन्होंने जानकारी दी कि प्रकाश की समुचित व्यवस्था के लिए भी पर्याप्त रूप में जनरेटर एवं वैकल्पिक जरनेटर भी उपलब्ध रहेंगे.पंडाल के अंदर जगह जगह बड़े-बड़े टीवी स्क्रीन्स भी लगाए जाएंगे जिससे भक्तों को प्रवचन का लाभ मिल सके,साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्र नियमानुसार प्रयोग होगा.

वहीं महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले भर में बरसों बाद इस तरह का कार्यक्रम किया जा रहा है,इसलिए आशा की जाती है कि भक्तगण जिले के विभिन्न प्रखंडों एवं गांव से आयेंगे. उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान कथा वाचिका में सर्वश्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या कथा व्यास भागवताचार्या साध्वी सुश्री कालिन्दी भारती जी (दिल्ली) द्वारा कथा वाचन किया जाएगा एवं उनके सहयोगी टीम के द्वारा गायन किये जाएंगे।

कथा वाचन के लिए अन्य सदस्य पंजाब से आएंग जिनकी संख्या सभी मिलाकर 50 से 60 होगी.उनके ठहरने के लिए अग्रसेन भवन ब्याहुत धर्मशाला आदि में व्यवस्था की गई है.

निर्माण स्थल पर मौजूद महाराज ने नगर की यातायात व्यवस्था के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी एवं थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार से विस्तृत परिचर्चा की और कहा कि भक्तजनों को आयोजन स्थल तक आने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि एनएच 107 पर हाट बाजार, धर्मशाला रोड, गोल बाजार, तथा हरिद्वार चौक पर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है.

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, जदयू के युवा जिला अध्यक्ष रूपेश कुमार गुलटेन, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता,वार्ड पार्षद दिनेश मिश्र बाबा, हेल्पलाइन के सचिव विकास आनंद,आयोजक की ओर से शेखर एंड कंपनी, जनता दल यू के ही प्रखंड कार्यकर्ता छोटू कुमार आदि मौजूद थे.
नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में आएँगी आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री कालिन्दी भारती नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में आएँगी आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री कालिन्दी भारती  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.