किसानों की पीड़ा: पटवन के लिए की जाती है अधिक राशि की मांग

एक तरफ जहां सरकार किसानों को हरसंभव सहायता देने का दावा करती है वहीँ किसानों से ठीक पटवन के समय 110 रूपये बीघा के जगह 300 रूपया का डिमांड किया जा रहा है जिससे सभी किसान आहत हैं । 


किसानों ने इस बाबत सहायक अभियंता लघु सिंचाई अनुमंडल मधेपुरा को आवेदन देकर सही दर निर्धारित करने की मांग की । किसानों ने नलकूप संचालक पर 2012 से पटवन का रसीद भी नहीं देने की बात कही । 
इस बाबत लघु सिंचाई विभाग के एसडीओ रंजीत कुमार मंडल ने कहा कि अब स्टेट ट्यूबवेल को विभाग से संकल्प निकाल कर कृषक या संगठन को हस्तांतरित किया गया है जो बिना किसी लाभ के उसका संचालन कर सके । रविवार को किसानों का बैठक कर दर तय किया जा सकता है ताकि संचालको को भी नुकसान नहीं हो । 

मौके पर विकास कुमार सिंह, हरिनंदन सिंह, निलेश कुमार सिंह, विजय कुमार सिंह, पंकज सिंह, मन्नू कुमार, संतोष कुमार, शंकर भगत, वासुदेव यादव, इंद्र भूषण यादव, सुमन कुमार, रंजन सिंह, नवल किशोर यादव, सुरेंद्र कुमार, बंटी भगत, उपेंद्र यादव, जगदेव यादव मौजूद थे ।
किसानों की पीड़ा: पटवन के लिए की जाती है अधिक राशि की मांग किसानों की पीड़ा: पटवन के लिए की जाती है अधिक राशि की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.