पहला सेमीफायनल: नेपाल ने कटिहार को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

इंटरनेशनल मैच खेल चुके नेपाल के चर्चित खिलाड़ी सिद्धनात लोहानी
मधेपुरा जिले के पुरैनी में चल रहे नूर आलम मेमोरियल टी 20 ड्यूज क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरूवार को पुरैनी के अम्बेदकर मैदान में कटिहार और वाई आर सी सी विराटनगर मोरंग नेपाल की टीम के बीच खेला गया । 


पहले सेमी फायनल में एकतरफा मुकाबले में नेपाल की टीम ने कटिहार को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। कटिहार की ओर से दिये गये एक मजबूत 145 रन के लक्ष्य को नेपाल की टीम ने महज 16 आवर 2 गेंद में अपने उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत अपने मात्र 3 विकेट को खोकर जीत दर्ज कर ली। 

बतातें चले कि पहला सेमीफाइनल मुकाबला कटिहार बनाम नेपाल की टीम के बीच खेला गया। नेपाल के कप्तान अजय राजवंशी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और कटिहार की टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया। मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कटिहार की टीम ने कप्तान मयंक के 6 चौके और 1 छक्के की मदद से महज 22 गेंद में 37 रन, दिलीप के 37 रन और रवि के 31 रन की मदद से 19 आवर 5 गेंद में अपने सभी विकेट खोकर 144 रन का लक्ष्य दिया। नेपाल की ओर से गेंदबाजी करते हुए मुकुन्द ने 5 विकेट, पुष्प थापा ने दो, सैदुल्ला, अजय राजवंशी और महबूब इराकी एक-एक विकेट लिए।

जवाब में 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने आसानी से महज 16 ऑवर 2 गेंद में सिर्फ 3 विकेट खोकर अपनी टीम के शानदार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इस वजह से नेपाल टीम ने आसान जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। नेपाल के टीम के लीग मैच के मैन आफ द मैच रहे मीनस थापा ने सेमीफाइनल मुकाबले में भी बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। मीनस थापा ने 52 गेंदों में 11 चौके और 4 गगनचुम्बी छक्के एवं 5 विकेट लेने के साथ साथ मुकुन्द ने बल्लेबाजी से भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 22 गेंदो में 27 रन बनाकर अपनी टीम के लिए आलराउंडर प्रदर्शन करते हुए टीम को आसान जीत दिलायी। 

मुकुन्द के शानदार 27 रन और गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लेने की बदौलत पहले सेमीफाइनल का मैन आफ द मैच का पुरूस्कार मुकुन्द को मुख्य अतिथि सरपंच उमेश सहनी के द्वारा दिया गया जबकी मैन आफ द मैच को नगद पुरस्कार थानाध्यक्ष सह आयोजन कमिटी के संरक्षक सुनील कुमार भगत के द्वारा दिया गया।

मैच में निर्णायक की भूमिका में मुन्ना ठाकुर एवं विनोद साहनी, उद्घोषक के रूप में आर्यण रस्तोगी, मनीष कुमार मुन्ना, अवधेश आर्या, सुनील पासवान, अभिषेक आचार्य वहीं स्कोरर की भूमिका में प्रभात कुमार एवं सुर्यवंशी कुमार मौजूद थे। 

आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय सहनी, संयोजक उमेश साहनी, सचिव विलास शर्मा, संयुक्त सचिव गौरव राय, कोषाध्यक्ष नारायण चौधरी, उपाध्यक्ष जुबैर आलम, व्यवस्थापक वसीम अख्तर इत्यादि सदस्यों ने बताया कि टुर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच शुक्रवार  का मुकाबला पूर्णियां- भागलपुर के बीच खेला जाना है।

कार्यक्रम की सफलता में संरक्षक सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत, निगरानी कमिटी के सदस्य विष्णु केडिया, अफरोज आलम, बीरू ठाकुर, मुन्ना ठाकुर, डाक्टर विनोद सहनी, धर्मेन्द्र यादव, कौनेन बसीर , बबलू आलम, राजीव यादव, कौशल सुल्तानिया, अबरार आलम उर्फ हीरो, राजीव सहनी, अशोक महराज, अखिलेश, पिंटू, रूपेश मिश्रा सहित आयोजन कमिटि के सभी सदस्य अहम भूमिका निभा रहे है।
पहला सेमीफायनल: नेपाल ने कटिहार को हराकर किया फाइनल में प्रवेश पहला सेमीफायनल: नेपाल ने कटिहार को हराकर किया फाइनल में प्रवेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.