शिक्षक सम्मान समारोह पटना के ज्ञान भवन में 7 अक्टूबर को: मधेपुरा के 100 शिक्षक होंगे सम्मानित

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह पटना के ज्ञान भवन में दिनांक 7 अक्टूबर 2018 को आयोजित किया जा रहा है.


इस कार्यक्रम में मधेपुरा के साथ-साथ पूरे बिहार से उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक एवं निदेशक शामिल होंगे. प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि सरकार सरकारी विद्यालय में काम कर रहे शिक्षकों को प्रत्येक वर्ष उत्कृष्ट कार्य हेतु सम्मानित करती है लेकिन  निजी विद्यालयों  के शिक्षकों को नजर अंदाज कर रही है.

वर्तमान समय में प्राइवेट स्कूलों की भूमिका समाज के सृजन में महत्वपूर्ण है. इसे किसी भी हाल में नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद समायल अहमद साहब का मकसद है कि निजी विद्यालयों के शिक्षकों को भी उचित सम्मान मिले, और इसके लिए विगत कई वर्षों से राज्य भर के शिक्षकों को संघ के द्वारा सम्मानित करने का कार्यक्रम किया जा रहा है.

पटना के ज्ञान भवन में बिहार के शिक्षा मंत्री श्री कृष्ण नंदन वर्मा एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री श्री उपेंद्र कुशवाहा एवं कई वरिष्ठ प्रशासनिक पदाधिकारियों की मौजूदगी में मधेपुरा जिला के लगभग 100 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया जाएगा.

श्री कुमार ने आगे बताया कि चौसा प्रखंड से 4, पुरैनी से 4, उदाकिशनगंज से 14, बिहारीगंज से 8, मुरलीगंज से 5, कुमारखंड से 8, शंकरपुर से 2, गम्हरिया से 10, सिंहेश्वर से 4, घैलाढ़ से 8, ग्वालपाड़ा से 18, मधेपुरा से 20, शिक्षकों का चयन किया गया है, जो शनिवार को पटना के लिए रवाना होंगे. इस प्रकार के आयोजन से शिक्षकों में एक नई ऊर्जा का संचार होता है और नई जोश के साथ शिक्षण कार्य करते हैं. बिहार सरकार से भी आग्रह है कि निजी विद्यालयों में कार्यरत अच्छे शिक्षकों का चयन कर उन्हें भी राज्य सम्मान एवं राष्ट्रपति सम्मान के लिए सूचीबद्ध किया जाए.
शिक्षक सम्मान समारोह पटना के ज्ञान भवन में 7 अक्टूबर को: मधेपुरा के 100 शिक्षक होंगे सम्मानित शिक्षक सम्मान समारोह पटना के ज्ञान भवन में 7 अक्टूबर को: मधेपुरा के 100 शिक्षक होंगे सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.