गली नाली योजना धरातल पर चढ़ रहा अनियमिताओं की भेंट: मामला शंकरपुर प्रखंड का

मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना गली नाली योजना धरातल पर अनियमिताओं की भेंट चढ़ रहा है. लाख कोशिश के बावजूद मुखिया, वार्ड सदस्य और सचिव मनमाने तरीके से काम कर हैं । 


ताजा मामला मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड के कवियाही पंचायत के वार्ड 04 बारी टोला का है जहाँ गली नाली योजना में नाली का निर्माण श्यामसुंदर पासवान के घर से सज्जन पासवान के घर तक, 4 लाख 21 हजार 6 सौ 32 रूपया से करवाया जा रहा था। निर्माण कार्य के दौरान वार्ड सदस्य के द्धारा लोकल बालू , लोकल ईंट, निम्न कोटि के सीमेंट का प्रयोग कर रहे थे। उपस्थित ग्रामीणों ने इसका विरोध प्रकट कर लाल बालू अच्छे ईट बालू से करवाने को कहा लेकिन वार्ड सदस्य नहीं माने. उसी दौरान इसकी जानकारी पंचायत समिति सदस्य जूली कुमारी को दिया तो पहुँचने पर उन्होंने ने इसकी जानकारी मनरेगा जेई हरिशंकर राम को दिया। 

सूचना पाकर जेई कार्य स्थल पर पहुंचे तो उन्होंने निर्माण कार्य में काफी अनियमितता देखी और उन्होंने तोडकर नये सिरे से बनाने को कहा और वार्ड सदस्य को कार्य तत्काल रोकने को कहा। वहीँ पीसीसी ढलाई की भी जांच किया । उसमें भी कमी पाई गई ।
गली नाली योजना धरातल पर चढ़ रहा अनियमिताओं की भेंट: मामला शंकरपुर प्रखंड का गली नाली योजना धरातल पर चढ़ रहा अनियमिताओं की भेंट: मामला शंकरपुर प्रखंड का  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.