अन्त्तर्जिला चोर गिरोह की छः महिला चोर गिरफ्तार: केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के पटना आवास में इसी गिरोह ने दिया था चोरी की वारदात को अंजाम

लगातार दिन और रात की चोरियों से सहमे मधेपुरा जिला मुख्यालय को लोगों को ये खबर राहत पहुंचाने वाली हो सकती है. मधेपुरा पुलिस ने अपने खाते में एक बड़ी कामयाबी दर्ज कराते हुए अंतरजिला चोर गिरोह की छः महिला चोर के साथ लाखों के चोरी के जेवरात सहित चोरी करने के औजार बरामद किये हैं  ।


गिरफ्तार महिलाओं ने मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित अररिया जिले में चोरी की वारदात को अंजाम देने का खुलासा किया है । इसी गिरोह ने केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के पटना आवास में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था । बता दें कि जिला मुख्यालय सहित जिले में एक महिना मे दो दर्जन बड़ी चोरी की वारदात हुई जिसमें मात्र एक पूर्व विधायक के घर हुई की चोरी की घटना को छोड़कर एक भी मामले का उद्भेदन नहीं हुआ है ।

मधेपुरा एसपी संजय कुमार ने सदर थाना मे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि गिरफ्तार महिला चोर के गिरोह के सक्रिय छः महिला चोर को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी शहर के भीरखी मुहल्ला की रहने वाली है ।

एसपी ने बताया कि शहर बढ़ती चोरी की घटना के मद्देनजर एक सप्ताह पहले पता चला कि घटना में पुरूष के अलावे महिला भी शामिल है. इसी सत्यापन के बाद कमांडो विपिन के नेतृत्व मे एक टीम बनाई गई थी और जिले मे सक्रिय चोर गिरोह पर नजर रखी जा रही थी कि कमांडो विपिन को पता चला कि चोरी कि घटना में महिला चोर सक्रिय है । कमांडो ने महिला चोर की रेकी शुरू की. इसी दौरान शुक्रवार को चार महिला को संदिग्ध हालत मे पकड़ा और पूछताछ कर महिला की तलाशी ली तो भारी मात्रा मे चोरी के सोना, चांदी और चोरी करने के औजार और तीन मोबाइल बरामद बरामद किया है. गिरफ्तार महिला में मकीना खातून, रूबी खातून, नजमा खातून, गुड़िया खातून शामिल हैं । चारों से पूछताछ के बाद  उनके निशानदेही पर बबली को गिरफ्तार किया गया । फिर पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार महिला के निशानदेही पर चुन्नी खातून को गिरफ्तार किया और उनके घर तलाशी की गयी तो चोरी के जेवरात बरामद हुए  ।

महिला चोर गिरोह का नेटवर्क मधेपुरा के अलावे सहरसा, सुपौल,अररिया में है । इस गिरोह में महिला के अलावे पुरूष और बच्चा भी शामिल है । गिरोह की महिला दिन में मुहल्ले में रेकी कर पुरूष सदस्य को जानकारी देते और वे घटना को अंजाम देते. साथ ही महिला दिन में जिस घर में अकेली महिला रहती उन घरों मे घुस कर झपट्टा मार कर सामान लूटकर भाग निकलते और जिस घर में दिन मे ताला लगा होता है वैसे घर के पिछवाड़े से घर मे घुस कर चोरी की घटना को अंजाम देते.  इस बात का खुलासा गिरफ्तार महिला ने किया है ।

गिरोह का सरगना अररिया जिले का फारूक नाम के शातिर बदमाश है. फारूक गिरोह को संरक्षण दिया करता है जिसको सिंहेश्वर पुलिस ने गत दिन एसबीआई में चोरी मामले में गिरफ्तार किया था । जिसका मास्टर माइंड राजू स्वर्णकार था जिसे पिछले दिन विधायक के घर के चोरी मामले मे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है ।

एसपी संजय कुमार ने बताया कि राजू स्वर्णकार ने अपने गिरोह के साथी के साथ केन्द्रीय मंत्री  गिरीराज सिंह के पटना निवास मे चोरी की, जिसका खुलासा पटना पुलिस द्वारा किया गया था ।

  महिला चोर के साथ कुछ के पति तो कुछ के पिता घटना में शामिल हैं । बताया कि बरामद चोरी के जेवरात किनके हैं, पता नहीं है । घटना को लेकर दर्ज मामले की जांच की जा रही कि किस पीडि़त के घर से कौन सा समान चोरी गया है । उन्होने यह भी बताया कि महिला चोर द्वारा चोरी के समान के खरीददार ज्वेलर्स दुकानदार का नाम बताया है, उस दुकानदार का सत्यापन किया जा रहा है. जांच में वैसे दुकानदार की संलिप्तता पाई जाती है तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. मौके पर एसडीपीओ वशी अहमद भी मौजूद थे ।
अन्त्तर्जिला चोर गिरोह की छः महिला चोर गिरफ्तार: केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के पटना आवास में इसी गिरोह ने दिया था चोरी की वारदात को अंजाम अन्त्तर्जिला चोर गिरोह की छः महिला चोर गिरफ्तार: केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के पटना आवास में इसी गिरोह ने दिया था चोरी की वारदात को अंजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.