लोकसभा चुनाव की पूर्व तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विशेष शिविर का आयोजन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के विभिन्न बूथों पर आगामी लोकसभा चुनाव की पूर्व तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर यह विशेष शिविर का आयोजन किया गया. 


बताया जाता है कि लोक सभा चुनाव की पूर्व तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर यह विशेष शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बूथ संख्या 287, 288 जनता हाईस्कूल चौसा,  मध्य विद्यालय के 285, 286 और कन्या मध्य विद्यालय के 289, 265 सहित प्रखंड क्षेत्र के सभी 95 बूथों पर नये मतदाताओं के नाम जोड़ने, पहचान पत्र में त्रुटि को सुधारने और मृत लोगों का मतदाता सूची से नाम हटाने संबंधी जानकारी भी दी गई. 

प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-प्रखंड निर्वाची पदाधिकरी मो० इरफान अकबर ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रखंड के सभी 95 बूथों पर 7 अक्टूबर को विशेष निबंधन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें प्रपत्र 6 में 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष के आयु वाले युवक, युवतियों का मतदाता सूची में नाम दर्ज किया जाएगा. प्रपत्र 7 में मृत लोगों का मतदाता सूची से नाम हटाने और प्रपत्र 8 में मतदाता सूची में गड़बड़ी को सुधारने संबंधित आवेदन, आवेदक ने जमा किया. 

उन्होंने बताया कि यह अभियान 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2018 तक जारी रहेगा. इस दौरान संबंधित बूथों के बीएलओ को घर-घर जाकर यह प्रपत्र भरने का निर्देश दिया गया है. मौके पर बीएओ शैलेश कुमार, सुभाष पासवान, अरूण ठाकुर, संजीवानंद, कारे रजक आदि मौजूद थे.
लोकसभा चुनाव की पूर्व तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विशेष शिविर का आयोजन लोकसभा चुनाव की पूर्व तैयारी को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विशेष शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.