नवरात्र के मौके पर होली क्रॉस स्कूल में दो दिवसीय डांडिया कार्यक्रम आयोजित

मधेपुरा जिला मुख्यालय के स्थानीय होली क्रॉस स्कूल में दो दिवसीय डांडिया कार्यक्रम नवरात्र के मौके पर आयोजित हुआ.

इस अवसर पर चकला अवस्थित स्कूल में बुधवार को आदि शक्ति देवी दुर्गा की आराधना में हर्षोल्लास से पूरे विद्यालय परिवार ने मिलकर शिक्षक-शिक्षिकाओं, छात्र-छात्राओं ने जमकर दुर्गा देवी के गीत पर डांडिया नृत्य किया. विजेता ग्रुप वर्ग अष्टम की श्रुति कष्यम, मेहविश, चेताली अमीषा, अभिजिता को 1001 रू० का चेक मिला. वहीं शंख फूँक प्रतियोगिता में सुरंजन कुंडु ने सर्वाधिक 35 संकेंड तक फूँक कर प्रथम पुरस्कार 501 रू० जीता. वहीं दूसरे दिन 11.10.2018 को होली क्रॉस गल्र्स स्कूल में आयोजित डांडिया में नर्सरी से सप्तम तक के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

छात्र -कुरता पायजामा एवं छात्राऐं तथा महिला शिक्षिकाओं ने लहंगा चुनरी में मनमोहक प्रस्तुति दी. यहाँ वर्ग छः विजेता रही. विद्यालय प्राचार्य ने भी छात्र-छात्राओं को सबसे आकर्षक नवदुर्गा रहीं 9 छात्राऐं नौ रूप में विद्यमान थी, उन्हें प्राचार्या ने सम्मानित किया. सभी आगंतुक महिला अतिथि ने भी बच्चों के साथ डांडिया नृत्य किया. प्राचार्या ने कहा कि शक्ति की देवी दुर्गा की उपासना कर हम विद्यालय परिवार की ओर से प्रार्थना करते हैं कि पूरे भारत वर्ष में सामाजिक सौहार्द, व शांति, बनी रहे.

भारत त्यौहारों का देश है, यहाँ की समरसता ही सभी धर्मों का सम्मान है. यहाँ भी वही समरसता है कि आज विद्यालय में समस्त छात्र हिन्दू-मुस्लिम, सिक्ख, इसाई मिल-जुल कर देवी की प्रार्थना मानव कल्याण के लिए कर रहे हैं.  विद्यालय सचिव एवं सभी शिक्षकों ने भी डांडिया की प्रस्तुति दी. सर्व मंगल कामना के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ.
नवरात्र के मौके पर होली क्रॉस स्कूल में दो दिवसीय डांडिया कार्यक्रम आयोजित नवरात्र के मौके पर होली क्रॉस स्कूल में दो दिवसीय डांडिया कार्यक्रम आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.