सिविल सर्जन ने किया पीएचसी का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का बुधवार को सिविल सर्जन डॉक्टर सुरेन्द्र कुमार के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया.


निरीक्षण के दौरान सीएस डॉ. सुलेन्द्र कुमार ने पीएचसी में भर्ती रोगियों से इलाज के बारे में जानकारी ली. पीएचसी से मिलने वाली दवाइओं के बारे में पूछा गया. इस दौरान अस्पताल के विभिन्न वार्डों, ओपीडी कक्ष का खुद भ्रमण कर विभिन्न वार्डों की साफ-सफाई का भी जायजा लिया. पीएचसी को साफ-सफाई के अलावे चिकित्सक को ड्रेस में रहने की भी हिदायत दी. सीएस डॉ. कुमार ने कहा कि चिकित्सक को ड्रेस में रहने से रोगियों को भी पता चलेगा कि ये चिकित्सक है. साथ ही उपस्थित कर्मियों का समय पर उपस्थित रहने तथा रोगियों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के प्रति तत्पर रहने की हिदायत दी. 

वहीं सीएस सुरेंद्र कुमार ने आवश्यक सुधार के लिए दिशा-निर्देश देते हुए प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ. ललन कुमार को निर्देश दिया कि अंचलाधिकारी से मिलकर पीएससी का जमीन अधिग्रहण करने की बात कही.

मौके पर डॉ. राहुल कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय, लाईव टेक्नीशियन इस्माइल जी, लेखापाल बबलू कुमार, डाटा ऑपरेटर विनोद कुमार मधुकर, केसर राजा, मनोहर, दीपक कुमार, एएनएम संगीता कुमारी आदि अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे.
सिविल सर्जन ने किया पीएचसी का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन ने किया पीएचसी का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.