मधेपुरा सदर अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ जाप ने किया गेट जाम और प्रदर्शन

मधेपुरा सदर अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था और डाक्टरों की मनमानी रवैये के खिलाफ शनिवार को जाप की महिला मोर्चा, युवा परिषद और जाप छात्र परिषद के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अस्पताल गेट जाम कर जमकर प्रशासन विरोधी नारेबाजी की. 


मौके पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो पहुंच कर आन्दोलनकारियों को आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया.
महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष नूतन सिंह ने आरोप लगाया कि सदर अस्पताल में तैनात डाक्टर का मनमानी रवैया यह है कि गरीब रोगियों का इलाज कराना मुश्किल हो रहा है. डाक्टर इंजुरी रिपोर्ट के नाम पर मोटी रकम लेकर गलत रिपोर्ट लिख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि तीन माह पहले मो. रईस नाम के एक युवक को किसी से हुए विवाद में उनका पैर काट दिया. अस्पताल में तैनात डा. पवन कुमार ने दूसरे पक्ष से मोटी रकम लेकर गलत रिपोर्ट दिया, जब उन से पूछा गया तो अस्पताल छोड़कर फरार हो गया. अध्यक्ष ने कहा कि सदर अस्पताल आने वाले रोगियों के परिजनों के साथ डाक्टर दुर्व्यवहार करते हैं.

जाप के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि राजू कुमार जब रात में मरीज को इलाज के लिए अस्पताल पहुँचे तो तैनात डाक्टर ने यह कहकर लौटा दिया कि रात हो गया है, ईलाज सम्भव नही है, न एक्स-रे होगा न कोई जाँच होगा. एक्स-रे के नाम पर भी पैसा लिया जा रहा है.

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि दो दिन के अंदर दोषी डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई, अस्पताल में व्याप्त भ्रष्टाचार पर रोक नहीं लगी तो जाप, मेडिकल माफिया के खिलाफ आन्दोलन को विवश होगी और जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

इस मौके पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो ने पहुंचकर आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया.

जाम करने वालों में युवा परिषद के नगर अध्यक्ष गोपी कृष्ण, विश्वविद्यालय अध्यक्ष कुमार गौतम, राहुल कुमार, रंजन कुमार, नवीन कुमार, निगम सिंह, पिंटू कुमार, प्रियंका कुमारी, रीता देवी, बेगम खातून, पूनम देवी, रोशन कुमार, विकास कुमार, गोविंद कुमार, राजा यदुवंशी आदि उपस्थित थे.
मधेपुरा सदर अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ जाप ने किया गेट जाम और प्रदर्शन मधेपुरा सदर अस्पताल में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ जाप ने किया गेट जाम और प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.