दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई एक और बेटी, ससुराल वाले ने हत्या कर जला डाला शव

मधेपुरा के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के चित्ती पंचायत के चिकनोटवा गांव वार्ड नंबर 7 में शनिवार की सुबह कुंचन देवी दहेज की बलि चढ़ गई. दहेज हत्या के मामले में प्रशासन को भनक तक भी नहीं लग सकी. 


मृतका के परिजनों द्वारा हत्या कर जलाने की खबर घैलाढ़ पुलिस को दी गई. जहां एक दहेज लोभी पति संजय यादव ने अपनी पत्नी कुंचन देवी 25 वर्षीय की हत्या कर शव को जला डाला. वहीं इस घटना को अंजाम देकर पति व ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए. जब इसकी जानकारी मृतिका के पिता रमेश यादव श्रीनगर पंचायत के श्रीनगर गांव वार्ड नंबर 10 निवासी को मिली तो मृतिका के परिजन व कुछ ग्रामीणों पंकज कुमार यादव, राजकुमार यादव उप सरपंच श्रीनगर, राजदीप कुमार, विकास कुमार, पप्पू यादव, वीर बहादुर यादव ,अरुण यादव आदि मिलकर चिकनोटवा गांव पहुंचे तो उस समय शव जल रहा था. 

मृतिका के परिजनों को देखते ही शव को जलाने वाले सभी व्यक्ति वहां से भाग निकले. तब मृतिका के परिजनों द्वारा इसकी जानकारी घैलाढ़ थाना को दिया गया, जहां घैलाढ़ थाना व डीएसपी मोहम्मद वसी अहमद ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जलती चिता को बुझाया तब तक शव जल चूका था. शव का कुछ अवशेष भागों की हड्डियाँ बरामद कर अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए इकट्ठा किया. 

उधर मृतिका के पिता रमेश यादव ने बताया कि हम लोग बाबा धाम से सिंहेश्वर पहुंचे ही थे कि किसी ने मोबाइल पर सूचना दिया कि आपकी बेटी की हत्या कर जला दिया गया है. जब तक हम लोग चिकनोटवा गाँव पहुंचे तो हम लोगों ने चिता को बुझा कर शव का अवशेष सुरक्षित रखा. उन्होंने कहा कि हमसे कुछ दिन पहले दहेज के लोभी ससुराल वालों ने पैसा का मांग किया था जो मैं नहीं दे सका, जिस कारण मेरी बेटी को हत्या कर जला डाला. 

वहीं उन्होंने डीएसपी मोहम्मद वसी अहमद को बयान दिया कि मेरी बेटी की हत्या मेरे दामाद एवं इनके परिजनों ने मिलकर कर दिया जिसकी भनक तक भी नहीं लगने दिया. वही डीएसपी वसी अहमद ने बताया कि मृतिका के पिता के बयान के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.
दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई एक और बेटी, ससुराल वाले ने हत्या कर जला डाला शव दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई एक और बेटी, ससुराल वाले ने हत्या कर जला डाला शव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.