मधेपुरा के जिला जज ने किया उदाकिशुनगंज सब-डिवीजनल सिविल कोर्ट का औचक निरीक्षण

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज सब-डिवीजनल सिविल कोर्ट का शुक्रवार को मधेपुरा के जिला जज मनमोहन शरण लाल ने औचक निरीक्षण किया. 


निरीक्षण के दौरान जिला जज स्थानीय न्यायिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान उदाकिशुनगंज में संचालित सभी कोर्ट को देखा. न्यायालयों के कुछ चिन्हित अभिलेखों को देखा गया तो अवर न्यायाधीश-सह-अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नीरज कुमार, एस.डी.जे.एम. विकास कुमार झा, मुंशिफ मजिस्ट्रेट शिवकुमार एवं प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अभिमन्यु कुमार के साथ घंटों वार्ता की गई. 

जिला जज ने न्यायालय के सभी कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि न्यायिक अधिकारी आमजन के लिये है, लोगों को सही न्याय मिलना चाहिए. काम में गड़बड़ी की शिकायत पर न्यायिक अधिकारी या कर्मचारी भी सजा के हकदार हो सकते हैं. 

जिला जज के साथ मधेपुरा के डीएलएसए सचिव विद्या प्रसाद, न्यायाधीश प्रभारी सह मुंशिफ मधेपुरा तेजप्रताप सिंह, वरीय सहायक श्याम सुंदर सिंह मौजूद थे. इस दौरान अधिवक्ता संघ उदाकिशुनगंज के अध्यक्ष रामनारायण मिश्रा एवं सचिव मोहन कान्त ठाकुर ने जिला जज से मुलाकात कर न्यायालय की समस्याओं से अवगत कराया और अधिवक्ताओं के बैठने में होने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया. सचिव से न्यायालय के बारे में पूछे जाने पर सचिव ने सुधार होने की बात कही.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
मधेपुरा के जिला जज ने किया उदाकिशुनगंज सब-डिवीजनल सिविल कोर्ट का औचक निरीक्षण मधेपुरा के जिला जज ने किया उदाकिशुनगंज सब-डिवीजनल सिविल कोर्ट का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.