पति को नौकरी देने का झांसा देकर यौन शोषण करने का लगाया आरोप

पति को नौकरी देने का झांसा देकर नगदी, जमीन और एक साल तक यौन शोषण की शिकार पीड़िता कथित आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पिछले 15 दिनों से थाना से लेकर एसपी के दफ्तर की खाक छान रही है. 


पीड़िता यह कहकर सम्बन्धित थाना जाने से कतराती है कि आरोपी की पहुंच दूर-दूर तक और दबंग भी है, वो मेरी हत्या करा सकते हैं. एसपी ने पीड़िता को सुरक्षा का भरोसा दिया है.

मधेपुरा जिले के ग्वालपाड़ा थाना के अरार ओ.पी. के झिटकिया वार्ड नं०- 8 के पिंकी देवी ने महिला थाना के थानाध्यक्ष के नाम लिखे आवेदन में कहा कि गांव के राजीव कुमार उर्फ सन्तोष सिंह करीब चार साल पूर्व मेरे घर आया और बोला कि मेरे पास मंत्री का पैरवी है, पति को नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रूपये देने को कहा. पति भी नौकरी के लोभ में उक्त व्यक्ति संतोष के झांसे में आ गया और बोला कि हमारे पास मात्र एक लाख रुपए है. सन्तोष ने कहा कि एक लाख रु० दे दो, शेष रूपये के एवज में जमीन लिख दो.

बताया कि मैं उनके झांसे में आ गयी और उन्हें अपना पांच कट्ठा जमीन लिख दिया. तत्पश्चात वह 15 दिन में नौकरी लगाया जायेगा, का आश्वासन देकर चला गया. एक दिन सन्तोष मेरे घर आया और बोला कि मेला चलना है, वहीं पति की नौकरी की बात होगी. मैं उनके साथ मेला चली गई, लेकिन वहाँ कोई बात नहीं हुई, शाम में मेला से घर वापस जाने की बात की तो सन्तोष जबरन गाड़ी पर बैठा कर नेपाल लेकर चला गया जहां एक साल कमरे मे कैद कर रखा और जबरन यौन शोषण करता रहा.

इसी बीच मेरे पति ने सन्तोष के खिलाफ केस कर दिया तो सन्तोष ने कहा कि तुम्हारा पति मेरे खिलाफ केस कर दिया, तुम कोर्ट में बयान देना कि अपने इच्छा से गयी. सन्तोष नही ले गया अगर यह बयान नहीं दी तो  तुम्हारे पति की हत्या करा देंगे. एक दिन वह नेपाल से अपने घर लाया और 19 अगस्त को सन्तोष का पूरा परिवार मिलकर मेरा जेवरात आदि लेकर एक गाड़ी में बैठा कर मधेपुरा के मिठाई के पास चकला नहर पर छोड़कर फरार हो गया.

पीडि़ता ने बताया कि वहां से किसी तरह स्थानीय थाना को घटना की जानकारी दी, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नही की. फिर महिला थाना आवेदन के साथ गयी तो वहां भी कोई कारवाई नहीं और ग्वालपाड़ा थाना जाने को कहा. लेकिन वहां जाने से जान को खतरा है । फिर एसपी से मिलकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की दो बार गुहार लगायी. एसपी ने सम्बंधित थाना जाने की बात कही । घटना की लेकर कई बार महिला थाना गयी लेकिन किसी ने मेरी पीड़ा नही समझी। 

एसपी संजय कुमार ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. महिला सम्बन्धित थाना जाने में भय खाती है तो मेरे पास आये. उन्हे पूरी सुरक्षा के साथ थाना भेजा जायेगा और केस दर्ज कराया जायेगा.
पति को नौकरी देने का झांसा देकर यौन शोषण करने का लगाया आरोप पति को नौकरी देने का झांसा देकर यौन शोषण करने का लगाया आरोप     Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 31, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.