थाना परिसर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने में प्रशासन अबतक कोई कार्रवाई नहीं, जमीन पर बनाये घर में दबंगों ने रखा सामान

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना के जमीन पर अतिक्रमण करने के मामले में अबतक प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है और दबंगों ने प्रशासन की कमजोरी का लाभ उठाते हुए पहले जमीन पर फूस का घर बनाया और अब उसपर परिवार को भी लाकर रख दिया.

गम्हरिया थाना परिसर में अस्तित्व पोखर के दक्षिणी एरिया के ऊपर कार्तिक यादव पिता देव नारायण यादव के द्वारा रविवार की रात्रि फूस का घर बना लेने के बाद आज दबंगों के द्वारा घर में कुछ महिलाओं को लाकर एवं गैस चूल्हा बर्तन के साथ आशियाना में अपना ठिकाना बना लिया गया.

थाना परिसर में दबंगों के आशियाना को देख मूक दर्शक बने पुलिस व अंचल अधिकारी 24 घंटे बीतने के बाद भी नहीं कर पाए कोई कार्रवाई, जबकि अंचल अधिकारी खुद बता रहे हैं कि यह जमीन अनाबाद बिहार सरकार है. बावजूद मंगलवार के 12:00 बजे के आसपास दबंगों के द्वारा घर में कुछ महिलाओं एवं गैस चूल्हा बर्तन के साथ आशियाना में अपना ठिकाना बना लिया. लोग इस बात को लेकर हैरत में हैं कि थाना शायद सबसे सुरक्षित स्थान होता है और इस कदर अगर थाना में कोई भी व्यक्ति अपना आशियाना बना ले तो क्या थाना जैसे जगह को सुरक्षित माना जायेगा? 
अंचलाधिकारी ध्रुव कुमार कहते हैं कि हम कार्रवाई कर रहे हैं, उसे खाली करना होगा. पर कबतक के सवाल पर वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं देते हैं.

दरअसल जिले भर में कई जगह सरकारी जमीन का भी धोखे से अपने नाम से किसी प्रकार का कागजात बनवा कर उसे अपने कब्जे में लेने की बात सामने आती रही है, पर कई मामलों में प्रशासन की नींद खुलने में काफी समय लग जाता है और अतिक्रमणकारियों के हौसले इस तरह बुलंद होते चले जाते हैं. अब देखना है कि इस ताजा मामले में प्रशासन कब तक ठोस कार्रवाई कर पाती है.
थाना परिसर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने में प्रशासन अबतक कोई कार्रवाई नहीं, जमीन पर बनाये घर में दबंगों ने रखा सामान थाना परिसर की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने में प्रशासन अबतक कोई कार्रवाई नहीं, जमीन पर बनाये घर में दबंगों ने रखा सामान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.