समान काम समान वेतन: मजदूर दिवस पर मधेपुरा में माध्यमिक शिक्षकों का विशाल प्रतिरोध मार्च


बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, जिला शाखा मधेपुरा के द्वारा आज 01 मई मजदूर दिवस के मौके पर समान काम के लिए समान वेतन तथा अन्य मांगों के समर्थन में एक विशाल प्रतिरोध मार्च आयोजित किया गया. 

पूर्व से निर्धारित प्रतिरोध मार्च में शिक्षकों की बड़ी भीड़ जमा हुई. मार्च को संबोधित करते हुए शिक्षक संघ के अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा माननीय उच्च न्यायालय पटना के समान कार्य के लिए समान वेतन संबंधी न्यायिक निर्णय को लागू नहीं करने एवं उच्चतम न्यायालय को लगातार निराधार तथ्यों से गुमराह करने, सरकार द्वारा निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी के दायित्व से वंचित करने के संबंध में, नियोजित कर्मियों के सातवें वेतन निर्धारण की विसंगतियों के निराकरण और ससमय वेतन भुगतान सहित हमारी अन्य मांगें यदि नहीं मानी गई तो हमारा आन्दोलन और तेज होगा.

प्रतिरोध मार्च के बाद जिला पदाधिकारी, मधेपुरा के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा गया. मौके पर सैंकड़ों शिक्षकों एवं संघीय पदाधिकारियों के साथ जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार, जिला सचिव अजय कुमार, प्रांतीय संयुक्त सचिव डॉ अरुण कुमार यादव आदि उपस्थित थे.
समान काम समान वेतन: मजदूर दिवस पर मधेपुरा में माध्यमिक शिक्षकों का विशाल प्रतिरोध मार्च समान काम समान वेतन: मजदूर दिवस पर मधेपुरा में माध्यमिक शिक्षकों का विशाल प्रतिरोध मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.