05 अप्रैल 2018

बिजली के करेंट से भैंस की मृत्यु के बाद ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले में गुरुवार को बिजली विभाग के लापरवाही के कारण एक भैंस की जान चली गई. मधेपुरा जिले और प्रखंड के मतनजा मदनपुर पंचायत में एकाएक बिजली पोल में करंट आने के कारण पुल के बगल से जा रही भैंस की मौत हो गई.

जिस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए  तथा मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया तथा सड़कों पर  टायर जलाकर यातायात को पूरी तरह बाधित कर दिया. शहर का मुख्य मार्ग होने के कारण  लोगों को  भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. घटना जिस बिजली पुल के पास हुई उस बिजली पोल के ऊपर से 11 हजार एवं 440 वोल्ट का तार गुजरा हुआ है. बुधवार की देर रात एवं गुरुवार के अहले सुबह से बारिश होने के कारण बिजली पोल पूरी तरह भीग चुका था जिसके कारण उसमें करंट दौड़ गई. बुधवार को करीब दोपहर 3:00 बजे भैंस को चराने के लिए भैंस के मालिक राजकिशोर यादव बिजली पोल के नजदीक से गुजर  रहे थे अचानक पोल में करंट इतनी ज्यादा थी कि दूर से ही भैंस को पोल ने उसे अपनी ओर खींच लिया तथा उस पर सवार राजकिशोर यादव को भी करंट का झटका लगा. मगर भैंस की एकाएक गिरने के कारण राजकिशोर यादव दूर जाकर गिरे और वह बच गए लेकिन भैंस की मृत्यु हो गई.

उसके बाद ग्रामीणों ने तुरंत बिजली विभाग को सूचित किया और उस बिजली पोल के लाइन को कटवा दिया, जिससे राजकिशोर यादव की जान बच पाई. ग्रामीणों ने बताया कि यह घटना पहली बार नहीं हुई है. बिजली विभाग के लापरवाही के कारण इससे पूर्व भी तीन बार इस तरह की घटना घटित हो चुकी है. ग्रामीणों का कहना है कि इसके लिए बार-बार बिजली विभाग से शिकायत की गई है मगर बिजली विभाग का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है और बार-बार इस तरह की घटना हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग राज किशोर यादव को भैंस के मरने का उचित मुआवजा दें तथा अपनी व्यवस्था में सुधार लाएं ताकि यह घटना दोबारा ना हो.

लगभग 1 घंटे सड़क जाम होने के बाद भर्राही ओपी से SI राजेश्वर शर्मा, एएसआई अंचल प्रसाद तथा सदर थाना के एएसआई संतोष कुमार दीक्षित के द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन देने के बाद जाम हटाया गया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...