05 अप्रैल 2018

मध्यप्रदेश से आई स्वेच्छाग्राही टीम ने मुरलीगंज प्रखंड का किया दौरा शुरू

मध्य प्रदेश के दतिया से स्वेच्छाग्राही मिशन टीम मंगलवार कॊ  75 प्रेरकों की टोली मधेपुरा जिला पहुंच कर यहां के विभिन्न प्रखंडों में चल रहे स्वच्छता अभियान का विशेष दौरा कर लोगों में  स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है। 
   
                                         
इसी कार्यक्रम के तहत कल बुधवार की शाम आठ सदस्य टीम मुरलीगंज पहुंची। जिसका भव्य स्वागत मुरलीगंज एनएच 107 पर अवस्थित चंद्र कंपलेक्स में प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी रमण कुमार चौपाल, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक प्रभात कुमार, सेवानिवृत्त प्राध्यापक प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक  अनमोल प्रसाद यादव , युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष  प्रशांत कुमार एवं शहर के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों ने  टीम के सदस्यों को माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

स्वागत के मौके पर टीम के सदस्यों सुरेंद्र तिवारी ,राहुल पटेल ,प्रदीप सिंह ठाकुर, प्रेम पटेल , रघुवीर सिंह, दौरग सिंह,एवं  टीम लीडर दिग्विजय पटेल के साथ  होटल चंद्रा में मुरलीगंज प्रखंड के भौगोलिक एवं राजनीतिक परिपेक्ष पर यहां के गणमान्य व्यक्तियों से जानकारी हासिल की तथा  दमोह के विषय में लोगों को बताया मौके पर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के परिपेक्ष में शिक्षक अमोल प्रसाद यादव ने विस्तार पूर्वक चर्चा कर गांव के धार्मिक नामकरण के विषय में बतलाया। मुरलीगंज पहुंची दमोह की टीम ने बताया कि जैसा बिहार के विषय में अफवाह फैलाया जाता है, वह सारी बातें बिहार में देखने को नहीं मिली है मात्र अफवाह थी.

बृहस्पतिवार की सुबह मुरलीगंज प्रखंड प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय जोरगाम पहुंच कर सभी  कक्षा में जाकर बच्चों के साथ स्वच्छता संबंधी जानकारी दी एवं बच्चों को अपने-अपने घरों में शौचालय निर्माण के लिए अभिभावक निर्माण करवाने की बात की प्रतिज्ञा भी करवाई.  विद्यालय के शिक्षकों को भी स्वच्छता के प्रति एवं खुले में शौच मुक्त होने के लिए बच्चों को विशेष जागरूक करने किस दिशा में प्रयास करने की बात की.

स्कूल से निकलने के बाद टीम के सदस्य जोरगामा पंचायत के विभिन्न वार्डों दो तीन वार्डों का परिभ्रमण कर लोगों के बीच शौचालय की उपयोगिता एवं रखरखाव खुले में शौच करने पर उस पर बैठी मक्खियां किस तरह हमारे भोजन पर पहुंचती है और भोजन को दूषित करती है, के विषय में लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया। 

मौके पर जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष सह भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, वार्ड सदस्य संघ के अध्यक्ष जीवन यादव ,जोरगामा मध्य विद्यालय के सभी शिक्षक, सुरेंद्र यादव, पूर्व मुखिया मिथिलेश कुमार आयॅ, राजेंद्र चौधरी, प्रखंड साक्षरता मिशन के समन्यवक विष्णुदेव ठाकुर, भी स्वेच्छाग्राही टीम की पदयात्रा में मौजूद थे। जिन्होंने घर-घर जाकर स्वच्छता से संबंधित जागरूकता के विषय में लोगों के बीच जानकारी उपलब्ध करवाया.


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...