07 अप्रैल 2018

वृद्धा की मौत का जिम्मेवार पुलिस को मानते लोगों ने किया जमकर हंगामा

सुपौल। जदिया थाने की पुलिस के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों ने स्टेट हाइवे 91 एवं एनएच 327 ई को रजगांव के समीप जाम करके जमकर हंगामा किया है।

दरअसल, जदिया थाना इलाके के कोरियापट्टी इलाके में एक वृद्ध महिला की मौत का जिम्मेदार पुलिस को बताया जा रहा है। यहां के रहने वाले एक कांड के आरोपी निरंजन नामक शख्स को पुलसि पकड़ने गई थी। 

ग्रामीणों का आरोप था कि पहले तो पुलिस निरंजन की खोजबीन की। जब निरंजन नहीं मिला तो एक कमरे में सो रही उसकी वृद्ध माता को जगाया। इस दौरान पुलिस ने वृद्धा से निरंजन के बारे में कड़ाई से पूछताछ की। बताया कि पूछताछ के क्रम में ही पुलिस ने वृद्धा के साथ गाली-गलौज करते उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद पुलिस वहां से निकल गयी।

इसी बीच वृद्धा ने सदमे में अपने प्राण त्याग दिया। घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम स्थल पर शव को रख कर पुलिस विरोधी नारे लगाते। मृतक परिवार को मुआवजे और जदिया थानाध्यक्ष रजनीश कुमार केसरी के निलबंन पर डटे रहे।

मौके पर पहुंचे त्रिवेणीगंज एएसपी जितेंद्र कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया। जिसके बाद करीब पांच घंटे के बाद उक्त दोनों पथ पर आवागमन बहाल हो सकी।

एएसपी ने बताया कि मामले को शांत करा लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की विस्तृत जानकारी प्राप्त हो सकेगी।
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...