KPL: नेहालपट्टी ने कब्जा किया केपीएल ट्राॅफी, मिला 31 हजार का चेक


मधेपुरा में मंगलवार देर रात्रि को राधा कृष्ण संगम की ओर से आयोजित कोसी प्रीमीयर लीग-केपीएल सीजन टू का शानदार समापन हो गया।


फाईनल मुकाबले में डिस्कवरी एलेवन, गम्हरिया ने महुआ फाईटर्स को आठ विकेट से सिकस्त देकर केपीएल विजेता ट्राफी के साथ 31 हजार रूपये का नगद इनाम हासिल किया। वहीं महुआ फाइटर्स की टीम संघर्ष करती हुई उपविजेता बनकर नगद 21 हजार रूपये का पुरस्कार पाया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में केपीएल आयोजन समिति ने आगत सभी अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया तथा दोनों टीम के खिलाड़ियों से अतिथियों ने हाथ मिलाकर एवं टाॅस कर फाईनल खेल का शुभारंभ किया। खेल शुभारंभ से पूर्व राष्ट्रीय गान बजाया गया। राधा कृष्ण संगम के अध्यक्ष-सह-केपीएल अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी के अध्यक्षता में चले कार्यक्रम में समापन समारोह के समापनकर्ता स्थानीय व्यवहार न्यायालय के एडीजे-प्रथम रमण कुमार ने कहा कि राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से आयोजित कोसी प्रीमीयर लीग-केपीएल सीजन टू कोसी के खेल प्रेमी युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मुझे आयोजकों की व्यवस्था देखकर लग रहा है कि देश का आईपीएल मधेपुरा में ही हो रहा है।

मुख्य अतिथि के तौर बोलते हुए मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने कहा कि केपीएल आयोजन समिति ने नाईट क्रिकेट का शानदार आयोजन कर मधेपुरा को देश के चुनिंदा शहरों में शुमार कर दिया है, इसके लिए आयोजन समिति धन्यवाद के पात्र हैं। मौके पर जिले के एडिशनल एसपी राजेश कुमार ने कहा कि केपीएल का बेहतरीन आयोजन देखकर मन कर रहा है कि मैं भी पुराने दिनों को याद करते हुए बैट पकड़कर बल्लेबाजी करूं। विश्वविद्यालय के कुलसचिव-शैक्षणिक डाॅ. आई. रहमान ने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं मधेपुरा में बैठकर नाईट क्रिकेट इतनी शानदार दुधिया रोशनी में देख रहा हूॅ। वहीं विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी डाॅ. ए.फजल ने कहा कि बीएन मंडल विवि ऐसे आयोजनों में हमेशा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता रहेगा एवं खेल को पुरे विवि में प्राथमिकता की सूची में रखा जायेगा। मैं विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट एवं केपीएल आयोजन समिति को दिल से धन्यवाद देता हूॅ।

समापन पुरूस्कार एवं शील्ड मधेपुरा के यूवा नेता-सह-मुरलीगंज नगर पंचायत के चेयरमैन श्वेत कमल उर्फ बौआजी एवं विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू यादव ने संयुक्त रूप से विजेता एवं उप-विजेता टीम को बारी-बारी से विजेता ट्राॅफी एवं ट्रस्ट की ओर से 31 हजार एवं 21 हजार का चेक दोनों टीम को प्रदान किया। मौके पर स्थानीय व्यवहार न्यायालय के आधा दर्जन न्याया धीशों यथा एसीजेएम-प्रथम दशरथ मिश्रा, एसीजेएम नवीन कुमार ठाकुर एवं अतुल कुमार ठाकुर, मुंसफ तेज प्रताप सिंह, एसडीजेएम अनुप सिंह एवं जेएम प्रमोद कुमार ने भी आयोजकों एवं खिलाड़ियों को आशीर्वचन दिया।

मौके पर जिला क्रिकेट एशोसियेशन के अध्यक्ष भारत भूषण उर्फ मुन्नाजी, परमहंस आॅख अस्पताल के निदेशक डाॅ. संजय कुमार, टीपी काॅलेज बीएड विभागाध्यक्ष डाॅ. ललन सहनी, केपीएल सचिव डाॅ. आरके पप्पू, राधा-कृष्ण संगम की ट्रस्टी रिंकी यदुवंशी, विनीता यादव, केपीएल आयुक्त अमन प्रकाश, केपीएल तकनीकी समिति के चैयरमेन-सह-ट्राॅफी दाता निकू नीरज, बिकू विरद, रेल इंजन फैक्ट्री के ई. मयंक अत्री, आरपी यादव, गहील फार्मेसी के आनंद कुमार, केपीएल उपाध्यक्ष ई. अंशु यादव, संयोजक ई. अमन अब्बू, ई. बिट्टू, ई. गौरव, रीतेश, अविनाश, छोटू, औंकार के अलावे बड़ी संख्या में अतिथि एवं हजारों की संख्या में खेल प्रेमी दर्शक उपस्थित रहे।

केपीएल ट्राॅफी पर नेहालपट्टी का हुआ कब्जा, नेहालपट्टी के पिंटू यादव बने मैन आॅफ द मैच: मंगलवार को राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से आयोजित केपीएल फाईनल मुकाबले में नेहालपट्टी ने महुआ फाइटर्स को आठ विकेट से हराकर विजेता ट्राॅफी पर कब्जा कर लिया। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महुआ फाइटर्स ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर कुल 119 रन बनाए। जिसमें बिट्टू ने 43 बाॅल पर 31 रन, गौरव ने 11 बाॅल पर सात रन, सरोज ने 15 बाॅल पर 13 रन, प्रशांत ने 30 बाॅल पर 39 रन अपने टीम के लिए जोड़ा। वही प्रतिद्वंदी टीम डिस्कवरी एलेवन, नेहालपट्टी के नीरज ने चार आॅवर में एक मेडन, 10 रन तथा एक विकेट तथा भवेश ने तीन ओवर में 10 रन देकर चार विकेट चटकाये। जबाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेहालपट्टी की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र दो विकेट खोकर 15 आॅवर में ही मैच जीतकर केपीएल ट्राफी पर कब्जा जमाया। नेहालपट्टी के तरफ से राघव ने 22 बाॅल पर 23 रन और पिंटू ने 46 बाॅल पर शानदार 61 रनों की पाड़ी खेलकर मैच अपने नाम कर लिया। महुआ फाइटर्स के बाॅलर कुछ खास नहीं कर पाये जिसमें आसीफ ने निर्धारित चार आॅवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया वहीं शक्ति ने चार आॅवर में सात रन खर्च किये। इस प्रकार नेहालपट्टी ने फाईनल मुकाबले में आसान जीत दर्ज की।
(नि. सं.)
KPL: नेहालपट्टी ने कब्जा किया केपीएल ट्राॅफी, मिला 31 हजार का चेक KPL: नेहालपट्टी ने कब्जा किया केपीएल ट्राॅफी, मिला 31 हजार का चेक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.