आपका सेवक आपके द्वार कार्यक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में आयोजित

मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा आज "आपका सेवक आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे.


कार्यक्रम के दौरान मुरलीगंज प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से स्वास्थ लाभ के लिए आए लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली । 
लोगों ने सांसद के सामने के सामने अपनी अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को रखा, विभिन्न पंचायत से आए लोगों ने सांसद के सामने अस्पताल से संबंधित समस्याएं भी रखी. पीड़ित संतोष कुमार जो रजनी वार्ड नंबर 12 से आए थे उन्होंने अपने पैर के घुटने का इलाज की समस्या रखी और पैसे की दिक्कत भी सामने रखी. सांसद द्वारा तत्काल उन्हें दिल्ली पहुंचने के लिए रूपये दिए गए और अपने सेवाश्रम द्वारा दिल्ली के अच्छे सरकारी अस्पताल में इलाज कराने का आश्वासन दिया. मिरचाईबाड़ी  से आई महिला ने अपने मां के स्वास्थ्य लाभ के लिए सांसद से गुहार लगाई । जिसे सांसद ने तत्काल पूर्णिया सदर अस्पताल के चिकित्सकों से बात कर उन्हें बेहतर स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का दिशानिर्देश प्रदान किया। 

आपका सेवक आपके द्वार कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य द्वार से चंद कदम दूर अपना निजी क्लीनिक चला रहे महिला चिकित्सक जो अस्पताल में भी नियुक्त हैं, डॉक्टर अलका रमण के विषय में सांसद से बात की और लोगों ने बताया कि जब उनके पास रेडियोलोजी की डिग्री नहीं है तो किस आधार पर वह अल्ट्रासाउंड कर गर्भवती महिलाओं का आर्थिक दोहन कर रहे हैं । सांसद ने तत्काल सामने बैठे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार से इस पर विचार विमर्श किया. उन्होंने मौके पर डॉ अलका रमण को बुलाकर इस बारे में स्पष्ट दिशा निर्देश भी दिया, जब आपके पास रेडियोलोजी की डिग्री नहीं है तो आप इस तरह के जांच ना करें. लोगों ने अस्पताल से मरीज को निजी क्लीनिक भेजे जाने की बात भी सांसद महोदय के सामने रखी. इस दिशा में भी सांसद द्वारा कहा गया कि अगर अब इस तरह के मामले सामने आते हैं तो इस पर कार्रवाई की अनुशंसा  करेंगे. इस चीज के लिए भी प्रभारी चिकित्सक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज के डॉ संजीव कुमार पहल करने का अनुरोध किया । आशा कार्यकर्ताओं द्वारा अस्पताल के महिला रोगियों को निजी क्लीनिक पर भेजे जाने की बात को आड़े हाथों लिया और इस व्यवस्था पर तत्काल बंद करने की कार्यवाही की भी बात कही.
आपका सेवक आपके द्वार कार्यक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में आयोजित आपका सेवक आपके द्वार कार्यक्रम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.