स्कूली वैन ने साइकिल सवार को रौंदा, लोगों ने वैन को किया आग के हवाले

सुपौल जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। सड़क दुर्घटना पर विराम लगाया जा सके, जिसके लिये इलाके में विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चला कर लोगों को परिवहन नियम पालन करने का गुर सिखाया जा रहा है।

लेकिन चालकों द्वारा तेज रफ्तार से वाहन चलाने की वजह से आये दिन दुर्घटना घटित हो रही है। जहां लोगों की दर्दनाक मौत हो रही है। इसी कड़ी में जिले के बलुआ बाजार थाना इलाके में मंगलवार को एक स्कूली वाहन की चपेट में आने से एक साइकिल सवार की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं वाहन में सवार 12 बच्चे बाल-बाल बच गये। जबकि तीन स्कूली बच्चे इस घटना में गंभीर रूप से जख्मी हो गये। जिसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। 

आक्रोशित लोगों ने स्कूली वाहन को किया आग के हवाले: वीरपुर-बथनाहा मार्ग के तुलसीपट्टी चौक के स्कूली वैन ने साइकिल सवार 50 वर्षीय ललित झा को रौंद डाला। जिससे उनकी दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गयी। बताया गया कि मृतक स्थानीय जन वितरण प्रणाली विक्रेता से राशन लेकर घर लौट रहे थे। मौत से आक्रोशित सैकड़ों लोग उक्त मार्ग को जाम कर प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच प्रदर्शन में शामिल कुछ उपद्रवी तत्वों ने स्कूली वैन में आग लगा दी। धू-धू कर वैन जलती रही और लोग उक्त पथ पर हंगामा करते रहे। 

इलाज के नाम पर शव को ले गयी पुलिस: घटना की सूचना पर पहुंची बलुआ पुलिस लोगों का आक्रोश भड़कते देख प्रदर्शन में शामिल लोगों को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन वे असफल रहे। इसी बीच पुलिस ने तरकीब लगा कर इलाज कराने के नाम पर शव को उठा लिया। आक्रोशित लोगों से पुलिस ने कहा कि ललित अभी जिंदा है। उन्हें फारबिसगंज अस्पताल ले जाया जा रहा है। इसके बाद स्थानीय मुखिया ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। थोड़ी देर के लिये शांत हुए लोग एक बार फिर उग्र हो गये और मौके पर वरीय अधिकारी के आने की मांग पर अड़ गये। इसके बाद मौके पर वीरपुर एसडीएम सुभाष कुमार, एसडीपीओ सुधीर कुमार पहुंचे। जिनके द्वारा प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझा कर जाम समाप्त कराया गया। 

थाने में भी हुआ हंगामा: इलाज के बहाने शव को उठा कर ले गयी पुलिस थोड़ी देर बाद शव को बलुआ थाना ले आयी। जैसे ही लोगों को मृतक ललित की शव थाने में रखे जाने की सूचना मिली। एक बार फिर 500 से अधिक लोग थाना पहुंच कर हंगामा करने लगे। जिन्हें एसडीएम एवं एसडीओ के द्वारा शांत कराया गया। हंगामा में शामिल लोग मौके से चालक को फरार करने में स्थानीय चौकीदार को दोषी बता रहे थे। वहीं लोग फरार चालक की गिरफ्तारी के बाद ही शव की पोस्टमार्टम पर अड़े थे। भारी मशक्कत के बाद लोगों को शांत कराया गया एवं बलुआ पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। 

मृतक अपने पीछे तीन पुत्री व दो पुत्र छोड़ गये हैं। बताया गया कि मृतक की बड़ी पुत्री की शादी इसी वर्ष होनी थी। जिनके माथे से पिता का साया उठा गया है। ललित के मौत के बाद पीड़ित परिवार एवं आसपास के लोग काफी मर्माहत हैं। 

वीरपुर एसडीएम सुभाष कुमार ने बताया कि हादसे में ललित की मौत हुई है। घटना की जांच करा कर दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। (नि. सं.)
स्कूली वैन ने साइकिल सवार को रौंदा, लोगों ने वैन को किया आग के हवाले स्कूली वैन ने साइकिल सवार को रौंदा, लोगों ने वैन को किया आग के हवाले Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.