Ruja MPL 2018: रोमांचक जीत के साथ हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स सेमीफाइनल में

मधेपुरा के बी एन मंडल स्टेडियम में चल रहे रात्रि क्रिकेट टी 20 टूर्नामेंट रूजा एमपीएल का छठा और अंतिम लीग मुकाबला नुवोको डूरगार्ड चैलेंजर्स बनाम हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स  के बीच खेला गया।


इस रात्रि टूर्नामेंट को देखने काफी संख्या में दर्शक पहुँच रहे है, और यह टूर्नामेंट अपने चरम पे पहुँच गया है।आज के मैच की सुरूवात एमपीएल संयोजक कुणाल कृष्ण, और एम सी ए के अध्यक्ष प्रशांत यादव ने दोनों टीमों से परिचय प्राप्त कर और राष्ट्रगान को सम्मान देकर किया। निर्णायक अरविन्द स्टार और अमन श्रीवास्तव ने टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान को आमंत्रित किया। 

टाइगर्स के कप्तान रौशन पट्वे  ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह निर्णय टाइगर्स के लिए काफी नुकसानदेह रहा क्योंकि उनके सुरुवाती बल्लेबाजों ने जल्द ही अपना विकेट गँवा दिए और चैलेंजर्स के गेंदबाजों ने उन्हें बाँध कर रखा. लेकिन जिसु के 19, कप्तान पट्वे के 9, राजा के 18 और नीरज के 16 रनों के योगदान की बदौलत सभी विकेट खोकर मात्र 93 रन ही बना सकी. वही गेंदबाजी में चैलेंजर्स की ओर से सनी ने 4 विकेट, मनीष मानसी 3 विकेट लिया। 93 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चैलेंजर्स की टीम के बल्लेबाज विभाष 13, रितेश 14, दिना 18 और सुनील के 8 रनों की बदौलत 89 रन ही बना सके और इस हाई वोल्टेज और काफी रोमांचक मैच को टाइगर्स ने अंतिम ओवर की अंतिम गेंद में जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई।

इस मैच के हीरो रहे भिरखी टाइगर्स के गेंदबाज रितेश सिंह  जिन्हें एम मार्क्स कंपनी की तरफ से शर्ट प्रदान किया गया। वही  आज मैच देखने कुमार वर्चश्व , सिविल सेवा अधिकारी जो अभी गोहाटी में सीईओ पद पर पदस्थापित हैं मंच पर उपस्थित थे। साथ मे युवा समाजसेवी निखिल मंडल, केयर इंडिया के फैज आलम,एम सी ए के अध्यक्ष प्रशांत यादव,एमपीएल अध्यक्ष अमित कुमार मोनीटीम मालिक प्रिंस गौतम, मनन सिंह और अमित कुमार बल्टन, रुजा एनर्जी के आशीष सोना,एम मार्क्स शर्ट कंपनी के गौतम गोविंदा, संयोजक, कुणाल कृष्ण,अनिल गुप्ता, श्वेतांशु पार्थ सार्थी,रोहित सिन्हा,अमरनाथ, रोशन,आशीष,बिट्टू, संदीप सांडिल्य सहित कई सदस्य मौजूद थे।  कमेंट्रेटर गणेश शंकर विद्यार्थी  स्कोरर कर्त्तव्य जॉन गुप्ता थे। 

एमपीएल के मिडिया प्रभारी विकाश कुमार पल्टु ने जानकारी दी की बुधवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एमएसडी एवेंजर्स बनाम हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स के बीच खेला जायेगा। आज का पहला सेमीफाइनल मैच नुवोको डूरगार्ड चैलेंजर बनाम मधेपुरा सुपरकिंग के बीच खेला जा रहा है.
Ruja MPL 2018: रोमांचक जीत के साथ हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स सेमीफाइनल में Ruja MPL 2018: रोमांचक जीत के साथ हर्ष नव्या भिरखी टाइगर्स सेमीफाइनल में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.