16 मार्च 2018

बड़हरिया मामले में मधेपुरा में आज जन-प्रतिनिधियों ने दिया बीडीओ के खिलाफ धरना

आज मधेपुरा में कला भवन के सामने जिले के प्रमुख संघ के सदस्यों ने एक दिवसीय धरना दिया. धरना देते हुए पंसस-उप-प्रमुख-प्रमुख संघ के प्रदेश अध्यक्ष जयकांत यादव ने कहा कि बड़हरिया प्रखंड प्रमुख बीवी सुबुक तारा खातून के साथ बीडीओ राजीव कुमार सिन्हा द्वारा असंसदीय शब्दों का प्रयोग करने का हम विरोध कर रहे हैं. 


यही नहीं, उनके साथ मारपीट कर झूठे मुकदमे में फंसाने के विरुद्ध बिहार के सभी जिलों में आयोजित धरना प्रदर्शन के क्रम में जिला के पंचायत समिति सदस्य, उप प्रमुख तथा प्रमुख संघ मधेपुरा द्वारा समाहरणालय के समक्ष कला भवन के प्रांगण में आयोजित धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है.
मुख्य मांगें यह है कि सिवान जिला के बड़हरिया प्रखंड के प्रमुख बीवी शुभ तारा खातून महिला प्रमुख है. विकास कार्य का समीक्षा के क्रम में बीडीओ द्वारा असंसदीय शब्दों का प्रयोग ही नहीं बल्कि हाथापाई कर मारपीट की गई है. बड़हरिया प्रखंड के प्रमुख एवं बीडीओ के बीच का मामला केवल एक प्रखंड का नहीं है बल्कि संपूर्ण बिहार के सभी प्रखंडों का है. इसलिए मामले की जांच उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर कार्रवाई की जाए जांच उपरांत दोषी पाए जाने पर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाए. लेकिन जब तक जांच पूरी नहीं होती है तब तक प्रमुख एवं अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध कार्रवाई पर रोक लगाई जाए. मामला जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों के बीच का है जिनका आपसे सामंजस्य से विकास कार्य एवं अमन-चैन संभव है तथा लोकतांत्रिक मर्यादा स्थापित हो सके.

इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष जयकांत यादव, विकास चंद्र यादव प्रवक्ता, जिला प्रमुख संघ मधेपुरा मकसूद आलम, प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार, पप्पू, पवन, रेखा देवी, प्रमोद, किरण कुमारी, शंभू यादव, जगदेव राम, राजू शाह, सुमन देवी, चंद्रकला देवी, जय प्रकाश यादव, लालमणि देवी, मोहम्मद नूर आलम, मनोज कुमार, रंजन कुमार सिंह, अनीता देवी, अंजू देवी आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...