22 मार्च 2018

विभिन्न पैक्स के नाम से ट्रक पर ले जा रहे 270 बैग बिहार खाद्य निगम के अवैध चावल जब्त

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य ब्रांच के पास के पास अंचलाधिकारी मुरलीगंज शशि भूषण कुमार द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर बिहार खाद्य निगम के अवैध चावल जब्त किये गए.


मिली जानकारी के अनुसार एक डीसीएम ट्रक (नंबर बीआर 11एल 4573) जिस पर भारतीय खाद्य निगम का चावल लदा हुआ था, को शक के आधार पर पूछताछ करने के लिए रोका गया. पूछताछ के क्रम में ड्राइवर ने अपना नाम रंजन कुमार पिता अर्जुन यादव मानिकपुर थाना एवं जिला मधेपुरा बताया जबकि खलासी के रूप मे बैठा दूसरा व्यक्ति ने अपना नाम संजय कुमार पिता अर्जुन यादव घर मानिकपुर मधेपुरा जिला बताया। ट्रक ड्राइवर द्वारा चावल के विषय में संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया नहीं दिया गया ।

मौके पर जिला पूर्ति पदाधिकारी के प्रभार में रहे भूमि सुधार  उप समाहर्ता रवि शंकर शर्मा एवं  जिला प्रबंधक बिहार राज्य खाद्य निगम नाम नौशाद आलम ने पहुंच कर मामले की त्वरित जांच शुरू की। उन्होंने पाया कि चावल के साथ जो चालान था शिव गिरजा राइस मिल द्वारा निर्गत किया गया था. जिला प्रबंधक बिहार राज्य खाद्य निगम ने  जब से ट्रक पर लदे चावल की बोरी की तलाशी लेनी शुरू की तो उस पर लगे हुए टैग पर  विभिन्न पैक्स के नाम से चावल की बोरी लदी हुई थी। उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं हो सकता है, विभिन्न पैक्स से सम्बंधित एक साथ इस तरह ट्रक पर चावल लदा  होना काफी संदेहपूर्ण है।

ड्राइवर द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर मामले में मुरलीगंज प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी रितेश रंजन एवं प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी मधेपुरा फैजल अहमद को जांच एवं मामले में प्राथमिकी दर्ज करने हेतु मुरलीगंज भेजा गया। मुरलीगंज थाने मे जाँच के उपरांत दोनों पदाधिकारियों ने एवं अंचलाधिकारी मुरलीगंज ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है । अंचलाधिकारी के अनुसार बहुत बड़े गिरोह द्वारा यह कारोबार किया जा रहा था क्योंकि एक साथ इतने पैक्स का चावल सामने आना काफी संदेहास्पद है. जांच के बाद में कुछ उद्भेदन हो पाएगा । तत्काल जब्ती सूची एवं प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही थी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...