नहीं लिया गया था ऑर्केस्ट्रा का लायसेंस जहाँ अपराधियों की गोली से बालक की हुई मौत

मधेपुरा जिले के रतवारा सहायक थाना क्षेत्र के कपसिया गाँव में दुर्गा पूजा के अवसर पर  आयोजित आर्केस्ट्रा में अंधाधुन अपराधियों  द्वारा गोली  गोली चलाए जाने से मचे भगदड़ में एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई.

 शनिवार की रात्रि तनु कलाल उत्क्रमित उच्च विद्यालय में आयोजित ऑर्केस्ट्रा में चल रहे प्रोग्राम के दौरान लगभग पांच की संख्या में आए हथियार से लैस अपराधियों मे से जबरन दो अपराधी रंगमंच पर बैठकर व्यवधान पहुंचाने लगे तो कमेटी एवं ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर उन्हें मंच से उतारना  चाह जिसपर अपराधियों ने विरोध स्वरूप आसमानी फायरिंग शुरु कर दी, जिससे दर्शकों के बीच भगदड़ मच गई.

 इस दौरान अपराधियों के गोली का शिकार ललिया पुनर्वास गांव के दाहो मंडल का पुत्र 15 वर्षीय चंदन कुमार हो गया जिसे अपराधियों की गोली गले में लग गई, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. किशोर की गोली से मौत होने पर स्थानीय कपसिया एवं ललिया के ग्रामीणों में आक्रोश को देखते हुए अपराधी भाग खड़े हुए.

इस घटना को लेकर कपसिया ललिया सहित आसपास के गांव में आक्रोश व्याप्त है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अपराधी सीमावर्ती जिला खगड़िया के एक संगठित गिरोह के हैं. थाना अध्यक्ष उमेश पासवान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की जा रही है. अपराधियों द्वारा कई चक्र गोली चलाने की बात सामने आई है जिसमें चंदन कुमार की मौत घटनास्थल पर हो गई है.

 उन्होंने बताया कि कपसिया में आर्केस्ट्रा आयोजन करने की कोई अनुमति नहीं ली गई थी शाम 6:00 बजे तक कलश विसर्जन की अनुमति ली गई थी पुलिस कलश विसर्जन करा कर थाना  लौट आई थी. उन्होंने बताया कि अपराधियों का पता लगाया जा रहा है, साथ ही बिना अनुमति के आर्केस्ट्रा का आयोजन करने वाले आयोजकों पर भी कार्रवाई की जाएगी.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
नहीं लिया गया था ऑर्केस्ट्रा का लायसेंस जहाँ अपराधियों की गोली से बालक की हुई मौत नहीं लिया गया था ऑर्केस्ट्रा का लायसेंस जहाँ अपराधियों की गोली से बालक की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.