मधेपुरा: शिक्षक पात्रता परीक्षा में दो मुन्ना भाई और एक लड़की भी गिरफ्तार

फोटो: मुरारी सिंह
बिहार प्रारम्भिक शिक्षक (प्रशिक्षित) पात्रता परीक्षा के दौरान रविवार कॊ पार्वती विज्ञान कालेज केन्द्र पर दो मुन्ना भाई  दूसरे परीक्षार्थी के बदले परीक्षा देते पकड़े गये ।


जिला मुख्यालय के तीन परीक्षा केन्द्रों पर पूरी प्रशासनिक चौकसी के बीच परीक्षा शुरू हुई और एक एक परीक्षार्थी कॊ पूरी तलाशी के बाद केन्द्र में प्रवेश करने दिया गया । इस काम में जिले के आला अधिकारी भी मुस्तैदी से लगे दिखे । वीक्षकों के कार्य में कालेज कर्मी के बदले प्लस टू  के शिक्षकों कॊ लगाया गया था । टी पी कालेज केन्द्र पर पहली पारी में 900 और दूसरी पाली में 1300 यानि कुल 2200, पी एस कालेज केन्द्र पर 843 और 900 कुल 1743 और बी एन एम भी कालेज केन्द्र में सिर्फ दूसरी पाली में 959 यानि कुल 4902 परीक्षार्थियों कॊ परीक्षा देने था ।

परीक्षा के दौरान जब साक्ष्यों की पुष्टि की जाने लगी तो दो ऐसे परीक्षार्थियों कॊ पकड़ा गया जो दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे थे । अधिकृत सूत्रों के अनुसार परीक्षार्थी संजीत कुमार, वार्ड न. दस के बदले समस्तीपुर जिले के बरेठा निवासी ब्रह्मदेव सहनी के पुत्र ललित कुमार और मुरलीगंज के भेलाही निवासी परीक्षार्थी सुभाष कुमार के बदले मधुबनी जिले के लौकही निवासी रामचंद्र यादव के पुत्र गुड्डू कुमार परीक्षा दे रहे थे । लिहाजा ललित कुमार और गुड्डू कुमार कॊ पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया । यही नहीं, पार्वती विज्ञान कालेज केन्द्र पर राज कुमारी के बदले पूजा कुमारी  (घर -करौती, उदाकिशुनगंज) को परीक्षा देते पकड़ा गया और हिरासत में ले लिया गया. पूजा को अल्पावास गृह भेज दिया गया है.

इस बार परीक्षा कॊ स्वच्छ बनाने के लिये सभी तीन परीक्षा केन्द्र कॊ सी सी टी वी की निगरानी मे रखा गया था जबकि वीडियोग्राफी भी निरंतर करवाई जा रही थी । परीक्षा से पूर्व इस बार भी प्रश्न पत्र आउट होने की अफवाह फैलाई गयी थी लेकिन सारी आशंका निर्मूल साबित हुई ।
मधेपुरा: शिक्षक पात्रता परीक्षा में दो मुन्ना भाई और एक लड़की भी गिरफ्तार मधेपुरा: शिक्षक पात्रता परीक्षा में दो मुन्ना भाई और एक लड़की भी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.