मधेपुरा: साँपों के जोड़े का अद्भुत नृत्य देखकर हैरान हुए लोग (वीडियो देखें)

नाग-नागिन से जुड़ी प्रेम कहानी पर बॉलीवुड में तो दर्जनों फ़िल्में बन चुकी हैं, पर सांप के जोड़े को नृत्य करते बहुत सारे लोगों ने अपनी आँखों से नहीं देखा होगा.

शायद यही वजह रही कि मंगलवार को मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर आते-जाते लोग सबैला में मेडिकल कॉलेज के पास लोगों की जमा भीड़ को देख ठहरते चले गए और बांस के झुण्ड के पास विशालकाय सांप के जोड़े को एक-दूसरे से लिपट कर क्रीड़ा करते देख वे हैरान से रह गए.

मौजूद लोगों का कहना था कि ये नाग के जोड़े हैं और सावन में बाबा बोले के द्वार के रास्ते में ये अद्भुत नृत्य देखना सौभाग्य की बात है. तो कुछ लोग मजाक में कह रहे थे कि चलिए नीतीश राज में बाराती में बहुत दिनों से नागिन डांस देखने के लिए तरस गए थे, आज हकीकत में देख कर मन प्रसन्न हो गया. सांप के जोड़े काफी देर तक अपने शरीर को पूँछ पर बहुत हद तक खड़ा कर लिपटते-झूमते रहे और गिर झाड़ियों में घुस कर गायब हो गए.
नृत्य का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा: साँपों के जोड़े का अद्भुत नृत्य देखकर हैरान हुए लोग (वीडियो देखें) मधेपुरा: साँपों के जोड़े का अद्भुत नृत्य देखकर हैरान हुए लोग (वीडियो देखें) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.