मधेपुरा में विद्युत रेल इंजन कारखाना का शिलान्यास पीएम मोदी कर सकते हैं मार्च में

मधेपुरा में 20 हजार करोड़की लागत से बनने वाले विद्युत रेल इंजन कारखाना का शिलान्यास मार्च 2016 में हो सकता है.
        मधेपुरा सांसद सह समस्तीपुर रेल मंडल समिति के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने आवास खुर्दा मे आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए कहा कि मार्च के दूसरे सप्ताह मे पीएम नरेन्द्र मोदी मधेपुरा मे विद्युत रेल इंजन फैक्ट्री का शिलान्यास करेंगे और यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा कि 20 हजार करोड़ के लागत से मधेपुरा में फैक्ट्री बनाया जाऐगा. यह हिन्दुस्तान का पहला और एशिया का सबसे बड़ा विद्युत रेल इंजन कारखाना मेकइन इंडिया के तहत बनाया जाऐगा. उन्होने बताया कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि रेल इंजन फैक्ट्री का शिलान्यास देश क पीएम नरेन्द्र मोदी जी के हाथो से हो। और इसके लिए मधेपुरा के किसानो को मेरी ओर से साधुवाद है जिन्होने मधेपुरा को एशिया के मानचित्र मे लाने में भरपूर सहयोग किया.
          मौके पर सांसद पप्पू यादव कई नेताओं निशाना साधने से भी नहीं चूके. उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक व्यक्ति एवं पार्टी 35 से 40 वर्षो मे बिहार के विकास के लिए एक भी पूँजी निवेश करने की क्षमता नही दिखाई. 35 वर्षो के अंदर एक भी बंद फैक्ट्री का आज तक पुर्ननिर्माण एवं जिर्णोद्धार नही किया जा सका है. सांसद ने कहा कि जो लोग घर मे बैठकर लव लेटर लिखते है वो लोग 50 वर्षों से कहाँ थे. जिन्होने अपने राजनीतिक जीवन में जनता के हित के लिए एक भी ईंट नही लगाया औरा न ही सदन और सदन के बाहर कोई प्रयास किया उन्होंने सिर्फ पत्र लिखकर भोली भाली जनता को दिग्भ्रमित करने का काम किया है. जब खुद मंत्रालय मे ये लोग थे, तब फिर उस वक्त स्लीपर फैक्ट्री का उद्घाटन क्यो नही हुआ.
        सांसद ने पप्पू ने आगे जानकारी दी कि कुरसैला बिहारीगंज नया रेल लाइन 15-16 फाइनल लोकेसन सर्वे पूरा हो गया है.  पहला स्टेज कुरसैला से रूपौली 35 कि.मी और दूसरा बिहारी गंज से सिमरी बख्तीयारपुर 54 कि.मी सर्वे का टेंडर दुबारा किया जाऐगा. सहरसा कुशेश्वर स्थान 35 कि.मी रेल लाइन के लिए दुबारा टेंडर किया जा रहा है. बिहारीगंज से बिहपुर और वीरपुर से कुमारखंड होते हुए मुरलीगंज तक रेल लाईन के लिए सर्वे हो गया है. रेलवे बोर्ड के द्वारा 22 जुलाई 14 को रिपोर्ट कर दिया गया है और बजट सत्र के बाद काम शुरू किया जाऐगा. 
(रिपोर्ट: चक्रवर्ती सिंह)
मधेपुरा में विद्युत रेल इंजन कारखाना का शिलान्यास पीएम मोदी कर सकते हैं मार्च में मधेपुरा में विद्युत रेल इंजन कारखाना का शिलान्यास पीएम मोदी कर सकते हैं मार्च में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2016 Rating: 5

1 comment:

  1. facebook ki tarah yahan bhi news ke "like" karne ka option hona chahiye.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.