बिजली विभाग के लाइन मैन धीरज की आत्महत्या का मामला गहराया

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज बिजली विभाग के लाइन मैंन धीरज की मौत का मामला गहराने लगा है.
         फिलहाल मृतक के भाई बमबम जायसवाल के द्वारा बिहारीगंज थाना में आवेदन देकर प्रताड़ित करने वाले बिजली एसडीओ कुमार अमित,कंनीय अंभियता राजनारायण ठाकुर व आलमनगर के कंनीय अंभियता राममनोहर शर्मा के उपर बिहरीगंज थाना कांड संख्या 23/16 धारा 306.34 आईपीसी  के तहत मामला दर्ज कराया गया है.
    इस मामले में मृतक के भाई बमबम का कहना है कि घटना के दिन वह दुकान पर आया भोजन के लिए वह मुझे घर जाने को कह रहा था पर काम रहने के कारण उसे हीं भोजन के लिए घर भेज दिया. कुछ समय बाद पता चला कि उसे उल्टी हो रही है,स्थानीय चिकित्सक के पास दिखाने पर सुधार होने लगा कुछ घंटे बाद उसे होश आया तो खुद बडबडा रहा था कि एसडीओ साहब हम सादा पेपर पर हस्ताक्षर नहीं करेगें, हम उतना पैसा कहां से लाएगें मेरा परिवार बिखड़ जाएगा, आप मुझे बख्श दीजिए. उसे देखने कंनीय अंभियंता बिहारीगंज भी आए लेकिन दूसरे दिन अचानक हालत बिगड़ी जिसे पुनः नहीं बचाया जा सका. भाई के अनुसार वह अंदर हीं अंदर रूपये की व्यवस्था में भी लगा था. जिसकी पुष्टि उसका साला भी करता है.
        वहीं सूत्रों का कहना है कि विभाग के अधिकारी एक धीरज क्या कई धीरज को प्रताड़ित कर रहे है. जिसका खुलासा होना बांकी है. मामला रहस्यमय बनता जा रहा है. वहीं उक्त मामले में शनिवार को मृतक के परिजन से मिलने आए पूर्व मंत्री डा.रवीन्द्र चरण यादव ने कहा कि 24 घंटे बीत चुके है पर पुलिस अबतक किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को दस लाख रूपये प्रताड़ित करने वाले पदाधिकारियों पर 302 के तहत कारवाई करने साथ हीं भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की. उन्होंने कहा कि जल्द हीं अगर पुलिस कारवाई नहीं करती है तो एनडीए गठबंधन जनआन्दोलन कर बिहारीगंज का चक्काजाम करेगी. जिसकी सारी जबावदेही प्रशासन की होगी. वहीं आमजनों के कथनानुसार दोषी के खिलाफ जल्द कार्यवाही नहीं होगी तो शेष बचे धीरज रूपी अन्य मानव बल की रक्षा कौन करेगा?
(रिपोर्ट: रानी देवी)
बिजली विभाग के लाइन मैन धीरज की आत्महत्या का मामला गहराया बिजली विभाग के लाइन मैन धीरज की आत्महत्या का मामला गहराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.