आजादी के 69 साल बाद भी बिजली और सड़क नहीं: ग्रामीणों का पोलियो बहिष्कार

मधेपुरा जिले का चौसा प्रखंड विकास से कोसों दूर है और लोगों का विरोध रहरह कर सामने आता रहता है. चौसा प्रखंड के लौआलगान पूर्वी बिंद टोली में ग्रमीणों ने पोलियो का बहिष्कार कर दिया है. शम्भू कुमार महतो, अनिल मिस्त्री, कन्हैया कुमार, गौतम कुमार, ललन कुमार, रंजय कुमार, नवीन कुमार, कृष्णा कुमार, राजा कुमार, रंजीत कुमार, सीता देवी, कमिया देवी, शांति देवी, सरिता देवी, अनिल देवी, नीलम देवी समेत सैकडों ग्रामीणों का कहना है कि देश के आजादी के 69 वर्ष बीतने को है. इस के बावजूद हम लोगों को बुनयादी सुविधा बिजली सड़क नहीं मिला है. इस बावत हम लोगों ने कई बार आलाधिकारी समेत अपने क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव तथा संसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव को आवेदन दे चुके हैं. लेकिन उनलोगों के द्वारा सिर्फ अश्वासन ही दिया गया है. कई बार अख़बारों में भी हमारी समस्या छपी है कि हमें मुख्य मार्ग तक जाने का रास्ता नहीं है और बाढ़ के समय हम लोग नाव का सहारा लेते है.
            लेकिन हमारी परेशानी को कोई भी प्रतिनिधि या अधिकारी समझ ने को तैयार नहीं है. हमारा नारा है ‘बिजली सड़क नहीं तो पोलियो नहीं’ और जब तक हमारी मागें पूरी नहीं होगी पोलियो बहिष्कार के साथ आगे भी आंदोलन जारी रहेगा.
आजादी के 69 साल बाद भी बिजली और सड़क नहीं: ग्रामीणों का पोलियो बहिष्कार आजादी के 69 साल बाद भी बिजली और सड़क नहीं: ग्रामीणों का पोलियो बहिष्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.